केवल 9,000 रुपये में लॉन्च हुआ Vivo Y01A स्मार्टफोन, जानें इस खूबसूरत फोन की खूबियां

Vivo Y01A फोन में यूजर्स को Helio P35 प्रोसेसर, लंबी चलने वाली 5,000mAh बैटरी और बड़े डिस्प्ले जैसी कई सुविधाएं मिल जाती हैं।

Vivo Y01A
Vivo Y01A

मोबाइल निर्माता Vivo ने अपनी Y-series का विस्तार करते हुए नया Vivo Y01A स्मार्टफोन बाजार में उतार दिया है। सबसे पहले इस स्मार्टफोन को थाईलैंड में एंट्री मिली है। वहीं, बताया जा रहा है कि इस फोन की एंट्री जल्द ही भारत में भी हो सकती है। दरअसल Vivo के इस फोन को बीआईएस वेबसाइट पर देखा गया था। जिसकी वजह से लग रहा है कि यह फोन जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। बता दें कि नए Vivo Y01A स्मार्टफोन को करीब 9,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन में यूजर्स को दमदार Helio P35 प्रोसेसर, लंबी चलने वाली 5,000mAh बैटरी और बड़े डिस्प्ले जैसी कई सुविधाएं मिल जाती हैं। आइए, आगे आपको इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Vivo Y01A Price

कीमत की बात करें तो स्मार्टफोन को थाईलैंड में THB 3,999 यानी भारतीय कीमत अनुसार केवल 9,100 रुपये में एंट्री मिली है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह स्मार्टफोन Sapphire Blue और Elegant Black जैसे दो कलर ऑप्शन ओं में लॉन्च हुआ है।

यह भी पढ़ें:मात्र 8,599 में मिल रहा ये MOTOROLA e40 फोन, 48MP ट्रिपल कैमरा, 5000mAh बैटरी से है लैस

Vivo Y01A Specifications

अगर फीचर्स की बात करें तो Vivo Y01A स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 1600 x 720 का पिक्सल रिजॉल्यूशन और 60hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले पर V-शेप  नॉच डिजाइन देखने को मिलता है। जिस पर फ्रंट कैमरा मौजूद है। प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्टफोन में MediaTek Helio P35 SoC प्रोसेसर लगाया गया है। स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो स्मार्टफोन को कंपनी ने 2जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया है। बैटरी के डिपार्टमेंट में इस फोन में 5000mAh की बैटरी, 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है। ओएस की बात करें तो स्मार्टफोन एंड्राइड 11 गो एडिशन आधारित फनटच ओएस 11.1 पर रन करता है।

कैमरा फीचर्स की बात करें तो भी Vivo Y01A  स्मार्टफोन में सिंगल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। जिसमें LED फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मिलता है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से Vivo Y01A फोन में 3G, 4G, ब्लूटूथ, वाईफाई जैसी बेसिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। वहीं, फोन की सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। अगर फोन के डाइमेंशन और वजन की बात करें तो स्मार्टफोन 63.96 × 75.2 × 8.28 एमएम और 178 ग्राम का है। 

यह भी पढ़ें:200W फास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा iQOO 11 Pro, इसमें मिलेंगे ये बेशुमार फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display