8,000 रुपये में Vivo का ये खूबसूरत फोन आने को तैयार, जानें कब होगा लॉन्च

Vivo Y02
Vivo Y02

मोबाइल निर्माता Vivo भारतीय यूजर्स के लिए हमेशा कुछ नया लेकर आता है। एक बार फिर कंपनी अपनी स्मार्टफोन की Y-सीरीज का विस्तार करने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी Vivo Y02 नाम से एक नया स्मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश करेगी। खास बात यह है कि ताजा लीक में फोन के स्पेसिफिकेशन और प्राइस के बारे में अभी जानकारी सामने आ गई है। बताया गया है कि वीवो का नया बजट स्मार्टफोन केवल 8,449 रुपये की कीमत पर पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही फोन की जो तस्वीरें सामने आई है उसमें यह डिवाइस बहुत खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आ रहा है। आइए, आगे आपको फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते हैं।

Vivo Y02 Price

ताजा लीक रिपोर्ट के मुताबिक वीवो का नया Vivo Y02 डिवाइस काफी सस्ती कीमत में भारतीय बाजार में पेश होगा। बताया गया है कि भारत में स्मार्टफोन की कीमत 8,449 रुपये होगी। इसके साथ ही अगर कलर ऑप्शन की बात करें तो स्मार्टफोन को Orchid Blue और Cosmic grey जैसे दो कलर ऑप्शन में एंट्री मिल सकती है।  वहीं, स्मार्टफोन को कंपनी आने वाले कुछ ही दिनों में पेश कर सकती।

यह भी पढ़ें:OPPO Reno 9, Reno 9 Pro और Reno 9 Pro Plus जल्द होंगे लॉन्च, जानें खास फीचर्स की डिटेल्स

Vivo Y02 specifications

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Vivo Y02 स्मार्टफोन में 6.51 इंच का एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 1600 x 720 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो मिलेगा। डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन दी जाएगी। आंखों की सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन में आई प्रोटक्शन मोड भी मौजूद होगा। प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो पी22 चिपसेट उपयोग किया जा सकता है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 2GB रैम + 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलने की बात सामने आई है। जबकि स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया जाएगा। जिसकी मदद से 256GB या 512GB तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकेगा। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो स्मार्टफोन एंड्राइड 12 पर आधारित फनटच ओएस 12 पर रन करेगा।

बैटरी के मामले में Vivo Y02 डिवाइस में 5000 एमएएच की लंबी चलने वाली बैटरी होगी। जो 10 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस होगी। कैमरा फीचर्स की बात करें तो वीवो वाई02 स्मार्टफोन में सिंगल रियर कैमरा मिल सकता है, जिसमें 8 मेगापिक्सल का लेंस मिलेगा। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है।

अब देखना यह है कि कंपनी इस खूबसूरत डिवाइस को लेकर आने वाले समय में कब ऐलान करती है।

यह भी पढ़ें:केवल 9,999 रुपये में खरीदें ये 5 कैमरों वाला Motorola G22 फोन, EMI बनेगी केवल 347 रु


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display