केवल 8,000 रुपये में आने वाला है Vivo Y02s, जानें इसके फीचर्स

Vivo Y02s फोन में 6.51 इंच का बड़ा डिस्प्ले वॉटर ड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ दिया जाएगा। इसके साथ ही फोन में 5000mAh बैटरी सहित और भी कई खूबियां मिलने वाली हैं।

Vivo Y02s
Vivo Y02s

मोबाइल निर्माता Vivo जल्द ही कम कीमत में बढ़िया फीचर्स वाला एक स्मार्टफोन पेश करने वाली है। यह स्मार्टफोन कंपनी की Y-सीरीज में पेश होने वाला है। इस नए स्मार्टफोन को Vivo Y02s नाम से लॉन्च किया जाएगा। बताया गया है कि सबसे पहले फोन को ग्लोबल बाजारों में उतारा जाएगा, जिसके बाद फोन की भारत में एंट्री हो सकती है। फिलहाल कंपनी ने लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कंपनी की ग्लोबल वेबसाइट पर फोन की लिस्टिंग कर दी गई है। जिसमें फोन के फीचर्स और खास डिजाइन को देखा जा सकता है। सामने आया है की फोन में 6.51 इंच का बड़ा डिस्प्ले वॉटर ड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ दिया जाएगा। इसके साथ ही फोन में 5000mAh बैटरी सहित और भी कई खूबियां मिलने वाली हैं। खास बात यह भी है कि कंपनी इस फोन को करीब 8,000 की कीमत में पेश कर सकती है। आइये, आपको फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Vivo Y02s के फीचर्स और डिजाइन

जानकारी के लिए बता दें कि Vivo Y02s फोन के लॉन्च से पहले वीवो ने गलती से फोन को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया था। जिसे बाद में हटा लिया गया है, लेकिन फोन के फीचर्स सामने आ चुके हैं। लिस्टिंग में देखा गया था कि वीवो Y02s फोन को फ्लोराइट ब्लैक और वाइब्रेंट ब्लू जैसे दो कलर में लॉन्च किया जाएगा। साथ ही फोन का बैक पैनल पॉलीकार्बोनेट मटेरियल का बना होगा। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो Y02s में 6.51 इंच का एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले मिलेगा। जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। डिस्प्ले के वाटर-ड्रॉप नॉच डिजाइन में सेल्फी कैमरा होगा। यह कैमरा 5MP लेंस से लैस होगा। रियर कैमरा मॉड्यूल में दो बड़े गोल कटआउट देखे गए हैं, जिसमें एक में एलईडी फ्लैश होगा और एक में सिंगल 8MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Infinix Hot 12 Pro कल होगा लॉन्च, 8GB रैम, 50MP कैमरा सहित होंगी कई खूबियां

यह भी सामने आया है कि फोन में 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 3GB रैम सपोर्ट मिलेगा। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Helio P35 SoC दिया जाएगा। बता दें कि यह एक एंट्री-लेवल चिपसेट है जिसका इस्तेमाल भारत में 8,000 रुपये से कम कीमत के स्मार्टफोन में आमतौर पर देखा जाता है। यानी यह डिवाइस भारत में इस कीमत में आ सकता है। इसके साथ ही Y02s में 5000 एमएएच बैटरी दी जाएगी। कंपनी ने दावा किया है कि फोन 18 घंटे तक ऑनलाइन एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, 7 घंटे गेमिंग या 22 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक प्रदान करेगा। वहीं फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। यह भी पढ़ें: क्या होगी 5G सर्विस की कीमत, क्या लेना होगा नया 5G SIM कार्ड, जानें सबकुछ


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।