भारत में लॉन्च हुआ Vivo Y15c स्मार्टफोन, मिलेगा Helio P35 प्रोसेसर और कई खूबियां

Vivo Y15c Launched in India
Vivo Y15c

भारत में Vivo ने अपनी Y-सीरीज में एक और स्मार्टफोन जोड़ दिया है। कंपनी ने इस फोन को चुपचाप भारत में पेश किया है। भारत में Y-सीरीज का यह फोन Vivo Y15c नाम से लॉन्च किया गया है। बता दें कि, यह Y सीरीज के तहत वीवो का दूसरा फोन है, इससे पहले Y15s स्मार्टफोन को इसी साल फरवरी में एंट्री मिली थी। नया Vivo Y15c भारत में कम कीमत में ग्राहकों को बढ़िया फीचर्स प्रदान करता है। हालांकि इसके फीचर्स पहले पेश किये गए Y15s डिवाइस से काफी मिलते- जुलते हैं। आइये, आपको नए Vivo Y15c स्मार्टफोन के सभी फीचर्स से रूबरू करवाते हैं।

यह भी पढ़ेंः Reliance Jio से लोगों का मोह हुआ भंग, 1 करोड़ 9 लाख यूजर्स ने छोड़ा साथ

Vivo Y15c स्मार्टफोन के फीचर्स

फोन में 6.51 इंच का एलसीडी डिस्प्ले, एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ दिया गया है। फोन के डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच देखने को मिलता है। बैक पैनल की बात करें तो इसमें ग्रेडिएंट बैक पैनल दिया गया है। जिसमें वर्टिकल स्ट्राइप्स नज़र आते हैं। बैक पैनल पर स्क्वायर शेप में कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। लुक्स के अनुसार फोन काफी बेहतर नज़र आता है।

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हीलियो पी35 प्रोसेसर दिया गया है। स्टोरेज के मामले में फोन में 3GB रैमा और 32GB या 64GB स्टोरेज वेरिएंट मिल जाता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मौजूद है। फोन में लंबी चलने वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है। जो 10W चार्जिंग के साथ आती है। OS की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड 12 आउट ऑफ द बॉक्स पर आधारित फनटच ओएस 12 पर रन करता है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस और 2MP का सेकेंडरी लेंस मिल जाता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट लेंस दिया गया है। फोन में कई तरह के फोटोग्राफी फीचर्स भी मौजूद हैं।

यह भी पढ़ेंः एलईडी लाइट, रिमोट कंट्रोल के साथ आते हैं ये Ceiling fans, कीमत भी बेहद कम

फोन की सुरक्षा के इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिहाज से Vivo Y15c में माइक्रो यूएसबी पोर्ट, डुअल 4जी वीओएलटीई, जीपीएस, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, वाईफाई और ब्लूटूथ 5.2 जैसी बेसिक सुविधाएं दी गई हैं।

क्या है कीमत

फोन की कीमत और इसकी पहली सेल कब होगी इसका खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। वहीं ग्राहकों को नए डिवाइस के लिए मिस्टिक ब्लू और वेव ग्रीन, दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।