Vivo Y15S स्मार्टफोन हुआ और भी सस्ता! जानें कितने रुपये में हो जाएगा यह मोबाइल आपका

Vivo Y15S Receives a Price Cut in India
Vivo Y15S Receives a Price Cut in India

Vivo ने भारत में अपने एक Y-सीरीज स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी है। यह स्मार्टफोन भारत में 2 महीने पहले ही लॉन्च हुआ था। लॉन्च के 2 महीने के बाद ही कंपनी ने भारत में Y15s की कीमत कम कर दी है। बता दें कि इस फोन के लिए कंपनी ने 500 रुपये कम कर दिए हैं। नई कीमतों के मुताबिक यह बजट स्मार्टफोन ग्राहकों को 10,500 रुपये के आसपास मिलने वाला है। फोन उन ग्राहकों के लिए बेहद शानदार है, जो कम कीमत में अच्छे फीचर्स और बेहतर फोटो-वीडियो लेने के आदि हैं। आगे इस स्टोरी में जानें क्या है Vivo Y15S की कीमत और सभी फीचर्स।

यह भी पढ़ेंः Vivo S15 और S15 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, जानें कैसे होंगे ये स्मार्टफोंस 

Vivo Y15S की भारत में बदली हुई कीमत

Vivo Y15S स्मार्टफोन अब भारत में 10,490 रुपये में मिलने वाला है। पहले इस फोन को भारत में 10,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया था। यह फोन केवल एक ही वेरिएंट में पेश हुआ था। जिसमें 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज ऑप्शन मिल जाता है। फोन के लिए ग्राहकों को मिस्टिक ब्लू और वेव ग्रीन दो कलर ऑप्शन दिए गए हैं।  

Vivo Y15S के सभी फीचर्स

फोन का डिज़ाइन पॉली कार्बोनेट का बना है। इसकी कीमत को देखते हुए यह काफी अच्छा नजर आता है। फोन में 6.51 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जो 720 x 1600 पिक्सल के एचडी+ रिज़ॉल्यूशन से लैस है। साथ ही डिस्प्ले  60Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है। जहां सेल्फी कैमरा देखने को मिलता है।

फोन में MediaTek Helio P35 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। फोन में 32 स्टोरेज के साथ ही माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है, जिसकी मदद से इसका स्टोरेज बढ़ाया भी जा सकता है। फोन में लंबी चलने वाली 5000 एमएएच की बैटरी दी जाती है जो 10W चार्जिंग सपोर्ट देती है। इसके साथ ही फोन में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट की मदद से रिवर्स वायर्ड चार्जिंग का भी उपयोग किया जा सकता है।

मिलता है डुअल कैमरा

फोन में रियर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस  और 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है।  सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए  8MP का फ्रंट लेंस दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें ब्लूटूथ 5.0, डुअल 4G LTE, वाई-फाई 802.11 b/g/n/ac, 3.5mm का हेडफोन जैक जैसे बेसिक फीचर्स दिए गए हैं। फोन एंड्रॉइड 11 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित फनटच ओएस 11.1 पर काम करता है।  

यह भी पढ़ेंः भारत में बनना शुरू हुआ Apple का प्रीमियम स्मार्टफोन Apple iPhone 13, चेन्नई में होगा प्रोडक्शन

अगर आप यह बजट फोन लेना चाहते तो आप वीवो ई-स्टोर और सभी पार्टनर ऑफलाइन चैनल से इसे खरीद सकते हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।