केवल 9,999 रु में लॉन्च हुआ स्टाइलिश Vivo Y16 स्मार्टफोन, 5000 mAh बैटरी और AI डुअल कैमरा से है लैस

कम कीमत के बावजूद Vivo Y16 फोन में स्टाइलिश डिजाइन और बढ़िया फीचर्स दिए गए हैं।

Vivo y16
Vivo y16

ग्लोबल स्मार्टफोन निर्माता Vivo वीवो ने भारत में अपनी Y-सीरीज का विस्तार करते हुए एक किफायती स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी ने फोन को Vivo Y16 नाम से भारतीय मार्केट में एंट्री दी है। खास बात यह है की कम कीमत के बावजूद फोन में स्टाइलिश डिजाइन और बढ़िया फीचर्स दिए गए हैं। फोन में 6.51 इंच का बड़ा डिस्प्ले, 4GB तक रैम, 5000 mAh बैटरी, डुअल AI कैमरा सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको आगे Vivo Y16 स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में बताते हैं।    

क्या है कीमत (Vivo Y16 Price)

कंपनी ने Vivo Y16 को दो स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 3GB रैम +32GB स्टोरेज की कीमत 9,999 रुपये है। जबकि 4GB रैम + 64GB स्टोरेज की कीमत 12,499 रुपये रखी गई है। फोन के लिए यूजर्स को स्टेलर ब्लैक और ड्रिज़लिंग गोल्ड जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। वहीं, यह स्मार्टफोन विवो इंडिया ई-स्टोर और सभी पार्टनर रिटेल स्टोर पर सेल किया जाएगा। ऑफर्स की बात करें तो ग्राहक सभी पार्टनर रिटेल स्टोर पर कोटक, आईडीएफसी, वनकार्ड, बीओबी, फेडरल, एयू बैंक कार्ड की मदद से 1,000 रुपये तक का कैशबैक हासिल कर सकते हैं, जबकि ऑनलाइन स्मार्टफोन लेने पर एचडीएफसी बैंक डेबिट या क्रेडिट कार्ड पर 750 रुपये का कैशबैक मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः 7,699 रु में आया itel Vision 3 Turbo स्मार्टफोन, 6GB RAM, 5000mAh बैटरी से है लैस

Vivo Y16 Specifications

फोन में 6.51 इंच का बड़ा आईपीएस एलसीडी एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन नजर आता है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में ओक्टा कोर MediaTek Helio P35 SoC उपयोग किया गया है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 4 जीबी तक रैम + 64 जीबी तक इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। इसके साथ ही फोन में 1GB का एक्सटेंटेड रैम सपोर्ट भी मिलता है। OS की बात करें तो फोन Android 12 आधारित Funtouch OS 12 पर रन करता है। बैटरी के मामले में 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh बैटरी दी गई है। वहीं चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है।

कैसा है कैमरा

Vivo Y16 फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13 मेगापिक्सल का AI प्राइमरी कैमरा लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा लेंस मिलता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।  

इसके अलावा फोन के वजन और डायमेंशन की बात करें तो फोन 8.19mm पतला और 183 ग्राम का है। वहीं, सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस वेक फीचर्स और आई प्रोटेक्शन मोड भी इसे खास बनाता है।  

यह भी पढ़ेंःसस्ता और स्टाइलिश Tecno Pop 6 Pro इस दिन होगा लॉन्च, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।