50MP सुपर नाइट कैमरा और 5000 mAh बैटरी के साथ Vivo Y22 की हुई एंट्री, केवल 14,499 रुपये है कीमत

Vivo Y22 कम कीमत में भारतीय यूजर्स को बेहतरीन फीचर्स की पेशकश करता है।

Vivo-Y22
Vivo Y22

मोबाइल निर्माता Vivo ने भारत में एक नया स्मार्टफोन पेश कर दिया है। कंपनी ने नए डिवाइस को Vivo Y22 नाम से लॉन्च किया है। बता दें कि इससे पहले इस स्मार्टफोन को इंडोनेशिया में पहले की एंट्री मिल चुकी है। वहीं वीवो का यह नया डिवाइस भारत में मिड रेंज सेगमेंट में पेश किया गया  है। जो कम कीमत में भारतीय यूजर्स को बेहतरीन फीचर्स की पेशकश करता है। फोन में दमदार कैमरा, लंबी चलने वाली बैटरी और 6GB तक रैम दी गई है। आइए, आगे फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल बताते हैं।

Vivo Y22 की कीमत और सेल डिटेल्स

कंपनी ने वीवो के इस नए स्मार्टफोन को दो स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 4GB रैम +64GB स्टोरेज और 6GB रैम +128GB स्टोरेज शामिल है। जहां बेस वैरियंट की कीमत 14,499 रुपये रखी गई है और टॉप मॉडल की कीमत 16,499 रुपये है। कंपनी Vivo Y22 फोन पर कुछ लॉन्च ऑफर भी चला रही है। जिसके तहत हजार रुपए का डिस्काउंट भी मिलेगा। यूजर SBI कार्ड और कोटक महिंद्रा कार्ड पर इस ऑफर का फायदा ले सकते हैं। इसके साथ ही एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड EMI ट्रांजैक्शन पर भी 750 रुपये का ऑफ मिल जाएगा। वहीं, फोन की सेल ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर शुरू हो गई है। 

यह भी पढ़े:16,000 रुपये सस्ते में खरीदें Google Pixel 6a फोन, Big Billion Days Sale का उठाएं फायदा

Vivo Y22  के फीचर्स

Vivo Y22 स्मार्टफोन में 6.55 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है।  जिसमें 60 Hz रिफ्रेश रेट मिल  जाता है। डिस्प्ले पर वॉटर ड्रॉप नॉच डिजाइन देखने को मिलता है। फोन की सुरक्षा के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो डिवाइस में MediaTek Helio G70 SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 6GB तक रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है।  स्टोरेज को बढ़ाने माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है, जिसकी मदद से 1TB तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है।

फोन के कैमरा की बात करें तो स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा रियर कैमरा सेटअप मिलता है वहीं सेल्फी एयर वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP कैमरा लेंस दिया गया है। बैटरी के मामले में स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। ओएस की बात करें तो यह फोन एंड्रॉयड पर रन करता है। इसके साथ ही फोन में खास अल्ट्रा गेम मोड और मल्टी टर्बो मोड दिया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स को बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलती है। इसके अलावा फोन में खास आई प्रोडक्शन मोड भी दिया गया है। जिससे आंखों पर पड़ने वाली ब्लू लाइट का असर कम होगा, यानी कि यह फोन आंखों की सुरक्षा के लिए भी बढ़िया है।

यह भी पढ़े:OPPO F21s Pro Series का लॉन्च कंफर्म, देखें खास तस्वीरें और इसके टॉप फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।