सिर्फ 15,000 रुपये में लॉन्च हुआ Vivo Y33e 5G, यहां जानें सभी फीचर्स

vivo y33e 5g
vivo y33e 5g

Vivo ने अपनी Y-सीरीज का विस्तार करते हुए एक नया 5G डिवाइस बाजार में उतारा है। यह नया डिवाइस Vivo Y33e 5G नाम से घरेलू बाजार चीन में पेश किया गया है। इससे पहले इस सीरीज के तहत Vivo Y33s और Vivo Y33T स्मार्टफोन पहले ही दस्तक दे चुके हैं। अब कंपनी ने कम दाम में एक नए 5G डिवाइस की पेशकश की है। खास बात यह है कि, फोन में कम कीमत में इंडस्ट्री का बेस्ट MediaTek Dimensity 700 SoC प्रोसेसर, 5,000mAh बैटरी, बड़ा डिस्प्ले और कई आकर्षक सुविधाएं दी गई हैं। आइये, आपको फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

यह भी पढ़ें: 6000mAh बैटरी और Dimensity 1300 प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Vivo T2x, जानें सभी फीचर्स और कीमत

Vivo Y33e 5G की कीमत

कंपनी ने फोन को 4GB रैम + 128GB स्टोरेज में लॉन्च किया है। इस वेरिएंट की कीमत CNY 1,299 यानी लगभग 15,000 रुपये है। फोन के लिए ग्राहकों को फ्लोराइट ब्लैक और मैजिक ब्लू, दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की सेल जून में शुरू की जाएगी।

Vivo Y33e 5G के फीचर्स

फोन में 6.51 इंच का HD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट, 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 88.99 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो विवो Y33e 5G में ऑक्टा-कोर Dimensity 700 SoC चिपसेट उपयोग हुआ है। साथ ही ग्राफ़िक्स के लिए माली-G57 GPU मौजूद है। OS की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित Origin Ocean ओएस पर रन करता है। फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें f/2.2 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और f/2.4 अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग पर बातचीत के लिए फोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया गया है। यह सेल्फी कैमरा डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन में देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें: Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर शोरूम में लगी आग, कंपनी ने दी सफाई और बताई आग लगने की वजह

वीवो वाई 33 ई 5जी के वजन और थिकनेस की बात करें तो यह डिवाइस 164×75.84×8.45mm और 198 ग्राम का है। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल जाता है। साथ ही इसमें फेस वेक फीचर भी दिया गया है। जिसकी मदद से आपका डिवाइस आपकी नज़र पड़ते ही अनलॉक हो जाएगा।
इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से 4G,5G, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.1 जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं। साथ ही चार्जिंग और डाटा ट्रांसफर के लिए टाइप-सी पोर्ट और बेहतर ऑडियो के लिए 3.5 mm हेडफोन जैक मिल जाता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display