Vivo Y33s और Vivo Y33T स्मार्टफोन की कीमत में आई बड़ी गिरावट, ऐसा ऑफर फिर नहीं मिलेगा

Vivo Y33T and Y33s Price Drop
Vivo Y33T and Y33s Price Drop

मोबाइल निर्माता Vivo ने Y-सीरीज़ के स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी है। कंपनी ने Y सीरीज के तहत आने वाले Vivo Y33s और Vivo Y33T स्मार्टफोन की कीमत में कटौती की है। Vivo Y33s मॉडल को भारत में अगस्त 2021 में एंट्री मिली थी। वहीं Vivo Y33T स्मार्टफोन जनवरी 2022 में टेक मंच पर आया था। दोनों ही फोन्स को ग्राहकों से अच्छा रिस्पांस मिल रहा था। इसी बीच कंपनी ने दाम घटाकर ग्राहकों को नया तोहफा दिया है। अगर आप नया फोन लेने का मन बना रहे हैं, तो आप Vivo के इन दोनों डिवाइस पर नजर डाल सकते हैं। दोनों ही फोन्स में शानदार फीचर्स और डिज़ाइन मिल रहा है और अब तो कीमत भी कम हो गयी है। आगे इस स्टोरी में जानें अब कितने में मिल रहे हैं, Vivo Y33s और Vivo Y33T स्मार्टफोन्स।

जानकारी के लिए बता दें कि, Vivo Y33s को भारत में 17,990 रुपये में लॉन्च किया गया था। कुछ समय बाद इस फोन की कीमत में इजाफा हुआ था और इसकी कीमत 18,990 कर दी गई थी। वहीं Vivo Y33T को भारत में 18,990 रुपये में लॉन्च किया गया था। फिलहाल कंपनी ने दोनों फोन के लिए अलग-अलग प्राइस का ऐलान कर दिया है। जहां आपको हज़ार रुपये तक की कमी देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः Airtel ने फिर ग्राहकों को किया नाराज, अब पहले से कम दिनों के लिए मिलेगी ये फ्री सर्विस

Vivo Y33s और Vivo Y33T की कीमत में बदलाव

टेक दिग्गज 91mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों स्मार्टफोन की कीमत में 1,000 रुपये की कमी की गई है। जिसके चलते Vivo का Y33s मॉडल अब 17,990 रुपये में मिल रहा है। वहीं Vivo Y33T मॉडल 17,990 में मिल रहा है। कीमत में हुए बदलाव के बाद आज यानी 19 अप्रैल से यह फोन रिटेल स्टोर सहित ई-कॉमर्स वेबसाइट  Amazon और Flipkart से खरीदे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Realme C30 सीरीज जल्द भारत में होगी लॉन्च, कीमत और फीचर्स होंगे कमाल

Vivo Y33s के फीचर्स

फोन में 6.58-इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2,400×1,080 का  पिक्सल रेजोल्यूशन मिल जाता है। डिस्प्ले पर वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। जहां फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन दमदार MediaTek Helio G80 प्रोसेसर की मदद से शानदार परफॉरमेंस देने में सक्षम है। ग्राफ़िक्स के लिए इसमें ARM Mali-G52 2EEMC2 GPU दिया गया है। स्टोरेज की बात करें तो फोन में 8GB LPDDR4x रैम और 128GB eMMC 5.1 स्टोरेज मिल जाता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। फोन एंड्राइड 11 पर आधारित FunTouch OS 11.1 पर काम करता है।
कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल सिम 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11 ac (2.4GHz + 5GHz), ब्लूटूथ 5, GPS/ GLONASS/ Beidou और USB टाइप-C पोर्ट शामिल हैं। फोन की सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। बैटरी की बात करें तो फोन में 5,000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस है।

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस और दो, 2MP के अन्य लेंस मिल जाते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16MP का फ्रंट लेंस दिया गया है।

Vivo Y33T के फीचर्स

फोन में 6.58-इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट, 2408×1080 का पिक्सल रेजोल्यूशन, 90.6 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो, 96 प्रतिशत NTSC कलर गमट, 2.5D ग्लास और ब्लू लाइट फिल्टर जैसी तमाम सुविधाएं मिल जाती हैं। फोन  में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट का उपयोग हुआ है। जिसमें ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 610 जीपीयू मौजूद है। फोन 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। इसमें भी माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रॉइड 12-आधारित फनटच ओएस कस्टम स्किन आउट ऑफ द बॉक्स पर रन करता है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, GPS, BEIDOU, GLONASS, GALILEO, QZSS और USB टाइप-C पोर्ट दिया गया है।फोन की सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।
इस फोन में भी 5000mah की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। इसके अलावा फोन लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी, 4GB एक्सटेंडेड रैम, 4D गेमिंग वाइब्रेशन, डू-नॉट-डिस्टर्ब मोड और गेमिंग में पिक्चर-इन-पिक्चर मोड जैसी शानदार सुविधाएं देने के काबिल है।

यह भी पढ़ेंः 50MP कैमरे का साथ इंडिया आ रहा Realme Narzo 50A Prime, फोन में होगी मैसिव पावर और माइटी परफॉरमेंस

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस और दो 2MP के अन्य लेंस दिए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें भी 16MP का फ्रंट कैमरा मिल जाता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।