बजट सेगमेंट में Vivo Y3s भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

वीवो (Vivo) ने भारत में बजट सेगमेंट में अपना नया स्मार्टफोन Vivo Y3s को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इसमें लैग(हैंग)फ्री एक्सपेरियंस मिलेगा और यूजर्स इसे आराम से इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फ़ोन का सीधा मुकाबला रियलमी, पोको, नोकिया, Micromax, मोटोरोला और रेडमी जैसे ब्रांड्स से होगा। आइये जानते हैं नए Vivo Y3s स्मार्टफोन के बारे में और आपको बताते हैं क्या यह वाकई वैल्यू फॉर्म मनी होगा।

Vivo Y3s की कीमत और उपलब्धता

Vivo Y3s स्मार्टफोन की कीमत 9,490 रुपये रखी गई है लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि इसमें एक ही वेरियंट मिलता है जोकि 2GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ है। इसे पर्ल व्हाइट, मिंट ग्रीन और स्टेरी ब्लू कलर में खरीदा जा सकता है। फोन की बिक्री तमाम ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से शुरू हो गई है। अब इस कीमत में इस फोन में कौन-कौन से फीचर्स दिए गये हैं ? आइये जानते हैं।

Vivo Y3s का डिस्प्ले और स्पेसिफिकेशन

Vivo Y3s स्मार्टफोन में 6.51 इंच की एचडी प्लस हालो फुल व्यू डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1600×720 पिक्सल है। परफॉरमेंस के लिए इसमें मीडियाटेक हीलियो Helio P35 प्रोसेसर लगा है। फोन में 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 10W की चार्जिंग का सपोर्ट है। यह फोन में एंड्रॉयड 11 आधारित Funtouch OS 11 दिया गया है। मेमोरी कार्ड की मदद से इस फोन की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, एफएम रेडियो, 4जी और माइक्रो यूएसबी का सपोर्ट है।

Vivo Y3s का कैमरा

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप है। रियर पैनल पर 13 मेगापिक्ल का सिंगल कैमरा और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरे के साथ फ्लैश लाइट है और AI का भी सपोर्ट है। कैमरे के साथ ब्यूटी, फोटो, वीडियो और टाइम लैप्स जैसे मोड्स मिलेंगे।

इनसे होगा मुकाबला

Xiaomi Redmi 9A

Vivo Y3s का मुकाबला Xiaomi Redmi 9A से होगा। इस फोन के 3GB रैम और 32GB  स्टोरेज वेरियंट कीमत 7,499 रुपये है। फोन में मीडियाटेक का ऑक्टाकोर हीलियो G25 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित MIUI 11 पर काम करता है। इसमें 6.53 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है। कैमरे की बात करें तो इस फोन में 13MPका रियर कैमरा दिया है जबकि सेल्फी के लिए इसमें 5MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा Redmi 9A में 5000mAh की बैटरी लगी है। इस फोन का डिजाइन सिंपल है और आपको पसंद आ सकता हैं।

Realme C11

बजट सेगमेंट Vivo Y3s का मुकाबला Realme C11 से भी है । इस फोन के 3GB+32GB वेरिएंट की कीमत 7999 रुपये है। इसमें 6.5 इंच का IPS एलसीडी एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,600 x 720 पिक्सल है। डिस्प्ले ब्राइट है और धूप में भी आसानी से इसे देखा जा सकता है। इस फोन में ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें 13MP+2MP+2MP लेंस दिए हैं, इसके लिए इसमें 5MP का AI सेल्फी कैमरा दिया है।परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Helio G35  प्रोसेसर दिया है। पावर के लिए इस फोन में  5,000mAh की लिथियम-आयन पॉलीमर बैटरी मिलेगी, जो 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इस फोन का डिजाइन सिंपल होने के बावजूद आपको पसंद आएगा।