Vivo Y55 4G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

VIvo-Y55-4G
VIvo-Y55-4G

Vivo ने अपनी Y-सीरीज का विस्तार करते हुए Vivo Y55 4G स्मार्टफोन वियतनाम में पेश कर दिया है। इस फोन का 5G वेरिएंट पहले ही चीन में पेश किया जा चुका है, जिसमें Dimensity 700 प्रोसेसर था। वहीं, अब इस नए 4G डिवाइस को कंपनी ने Snapdragon 680 चिपसेट के साथ पेश किया है। नए Vivo Y55 4G में कम कीमत में दमदार प्रोसेसर, लंबी चलने वाली बैटरी, 50MP कैमरा सहित कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। आइये, इस पोस्ट में आपको फोन के फीचर्स और कीमत की पूरी जानकारी विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Moto E32 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें है Unisoc T606 प्रोसेसर, 5,000mAh बैटरी और कई खूबियां

Vivo Y55 4G के फीचर्स

फोन में 6.44 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, डिस्प्ले पर टियरड्रॉप नॉच डिजाइन नजर आता है। इस खास डिस्प्ले में 408ppi पिक्सेल डेंसिटी, 180Hz सैंपलिंग रेट सहित DCI-P3 कलर गमट तकनीक मिल जाती है। फोन का वजन लगभग 182 ग्राम बताया गया है।

प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में इसमें 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज मिल जाता है। साथ ही इसमें 4जीबी तक एक्सटर्नल रैम बढ़ाने की भी सुविधा है।

फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि, यह फोन लगातार 18 घंटे तक YouTube का मनोरंजन और 10 घंटे तक PUBG गेम का लुफ्त दे सकता है। फोन के OS की बात करें तो फोन Android 12 आधारित FunTouch OS 12 पर रन करता है।

इसके अलावा फोन की सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। वहीं कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल-सिम सपोर्ट, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक जैसी बेसिक सुविधाएं दी गई हैं।

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः 200 रुपये से कम में ये हैं BSNL के बेहतरीन प्रीपेड प्लान, जानें प्लांस की पूरी डिटेल

क्या है कीमत

इस फोन को वियतनाम में वीएनडी 6,990,000 यानी भारतीय कीमत के अनुसार इसका प्राइस करीब 23,000 रुपये है। फोन के लिए ग्राहकों को स्नो व्हाइट और ब्लैक स्टार कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।