Vivo Y72t स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगा दमदार Dimensity 700 प्रोसेसर, 6,000mAh बैटरी और कई खूबियां

Vivo Y72t smarphone launched in china
Vivo Y72t smarphone launched in china

Vivo ने अपनी Y-सीरीज को आगे बढ़ाते हुए एक और नया 5G डिवाइस बाजार में उतार दिया है। इस सीरीज के तहत वीवो ने Vivo Y72t स्मार्टफोन को सबसे पहले चीन में उतारा है। कंपनी के इस बेहतरीन 5G डिवाइस में कम कीमत में तगड़े फीचर्स की पेशकश की गई है। जिसकी खास बात यह है कि, इसमें दमदार Dimensity 700 प्रोसेसर, एफएचडी प्लस डिस्प्ले, लंबी चलने वाली बैटरी और 50 मेगापिक्सल प्राइमरी रियर कैमरा लेंस सहित कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। आइये, आगे आपको इस फोन से जुड़ी खास जानकारी विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Rolls-Royce Boat Tail: खूबसूरती ऐसी की नजर नहीं हटेगी, कीमत सोच से भी ज्यादा

Vivo Y72t के फीचर्स

फोन में 6.58 इंच का फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 1080 x 2400 का पिक्सल रेजोल्यूशन, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो, 401 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी, 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 92 प्रतिशत का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो मिल जाता है। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मिल जाता है।प्रोसेसर की बात करें तो Vivo Y72t में Dimensity 700 चिपसेट उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में फोन में 8GB तक LPDDR4x रैम और 128GB UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है। फोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 6,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। फोन के साइज और वजन की बात करें तो डिवाइस 163.87 x 75.33 x 9.17mm और 200 ग्राम का बताया गया है। फोन के OS की बात करें तो यह नया डिवाइस एंड्रॉयड 11 आधारित  ओरिजिन ओएस 1.0 पर रन करता है।

कैसा है कैमरा

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिल जाता है। वहीं इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले पर नॉच दिया गया है, जिसमे 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। यह कैमरा फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट प्रदान करता है।

इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल सिम स्लॉट, 5G, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ 5.1, GPS, USB C पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक, जैसी बेसिक सुविधाएं मिल जाती हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि यह नया डिवाइस, Vivo Y55s 5G का रीब्रांडेड वर्जन है। जिसे दिसंबर 2021 में चीन में उतारा गया था।

यह भी पढ़ेंः सबसे सस्ती हैं ये Electric Cars, जिन्हें अभी खरीद सकते हैं, जानें कीमत से लेकर फीचर तक

Vivo Y72t का प्राइस

Vivo Y72t स्मार्टफोन के लिए प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो गई हैं। फोन को कंपनी ने दो वेरिएंट में उतारा है, 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज दिया गया है। कीमत की बात करें तो बेस वेरिएंट 1,399 युआन यानी करीब 16,300 रुपये है, वहीं टॉप वेरिएंट की कीमत 1,599 युआन यानी करीब 18,600 रुपये है। फोन के लिए ग्राहकों को Interstellar Powder (pink gradient), Deep Sea Black और Blue Sea तीन कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।