Vivo का 44MP सेल्फी कैमरा वाला Vivo Y75 4G फोन हुआ लॉन्च, जानें सभी फीचर्स और कीमत

Vivo Y75 4G
Vivo Y75 4G

Vivo ने Y-सीरीज में आने वाले Vivo Y75 का 4G डिवाइस भारत पेश कर दिया है। इससे पहले इसके 5G वेरिएंट को पहली ही एंट्री मिल चुकी थी। अब कंपनी नए रूप में इसका 4G स्मार्टफोन लेकर आई है। यह फोन कम बजट में  शानदार फीचर्स और कई खूबियां प्रदान करता है। सबसे खास बात यह है कि, कंपनी इस बजट सेगमेंट में दमदार MediaTek Helio G96 प्रोसेसर, लाजवाब 44MP AF सेल्फी कैमरा, बेहतर डिज़ाइन सहित कई फीचर्स दे रही है। आइये, आपको नए Vivo Y75 4G डिवाइस के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord 2T 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगा Dimensity 1300 प्रोसेसर और कई खूबियां

Vivo Y75 4G की कीमत

इस स्मार्टफोन को सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मिल जाता है। इस डिवाइस की कीमत 20,999 रुपये रखी गई है। फोन की सेल ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट और वीवो के स्टोर पर शुरू हो चुकी है। ग्राहकों को फोन के लिए Moonlight Shadow और Dawn Waves (blue) दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

Vivo Y75 4G के फीचर्स

vivo Y75 4G डिवाइस का लुक काफी प्रीमियम नज़र आता है, साथ ही इसमें पीछे की तरफ टेक्सचर डिजाइन दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6.44 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें FHD + 2400 × 1080 पिक्सल रेजोलुशन मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Helio G96 प्रोसेसर उपयोग हुआ है।  OS की बात करें तो वीवो का यह फोन Funtouch OS 12 पर रन करता है। साथ ही इसमें वर्चुअल रैम सपोर्ट का फीचर भी दिया गया है। फोन में 4050mAh की बैटरी दी गई है, जो 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी का कहना है कि, यह फोन 30 मिनट में 65 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है।

यह भी पढ़ें: कमाल के फीचर्स के साथ Huawei Mate Xs 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें सभी खूबियां और कीमत

कैसा है कैमरा

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2MP सुपर मैक्रो लेंस मिल जाता है। वहीं, सबसे खास है इसका सेल्फी कैमरा, जिसमें ग्राहकों को  44MP का सेल्फी लेंस मिल जाता है। इस खास कैमरा में वीवो ने कई शानदार फीचर्स दिए हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।