वोडाफोन आइडिया ने भी पेश किया 31 दिन वाला रिचार्ज, क्या Jio से बेहतर है VI मंथली प्लान ?

Vi Prepaid
Vi Prepaid

कुछ दिन पहले Reliance Jio द्वारा महीने भर के प्लान की पेशकश की गई थी। इस होड़ में शामिल होते हुए Vodafone Idea ने भी महीने भर का प्लान पेश कर दिया है। मतलब अब जियो की तरह वोडाफोन आइडिया के रिचार्ज में भी 28 दिन नहीं पूरे 31 दिन की वैधता मिलेगी। जानकारी के लिए बता दें कि अगर महीने में 30 दिन होंगे, तो 30 दिन की वैधता मिलेगी और 31 दिन होंगे तो 31 दिन की वैधता मिलेगी। जिस तरह Jio ने अपने मंथली रिचार्ज प्लान को 259 रुपये में शुरू किया था। Vodafone Idea द्वारा यह प्लान 337 रुपये में दिया जा रहा है, कीमत को देखते हुए vodafone-idea का यह प्लान ग्राहकों को महंगा पड़ सकता है। जानें प्लान की पूरी जानकारी।

यह भी पढ़ें: 12 अप्रैल को बाजार में दस्तक देगी OPPO F21 Pro Series, जानें इस दिल लूट लेने वाले फोन के बारे में सबकुछ

अब साल भर में होगा 12 बार रिचार्ज

पहले ग्राहकों को साल भर में 13 रिचार्ज करवाने पड़ते थे, लेकिन जियो और वोडाफोन आइडिया की इस नई पहल के बाद ग्राहकों को साल भर में केवल 12 बार रिचार्ज कराने की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा जियो के बाद Vodafone-idea पहली ऐसी टेलीकॉम कंपनी है, जिस ने महीने भर की वैधता वाले प्लान को बाजार में उतारा है।

VI के इस नए प्लान को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा जा सकता है। जिसमें कंपनी ने इस प्लान को अनलिमिटेड नाम से लिस्ट किया है, प्लान के मुताबिक महीने भर में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 SMS के साथ 28GB डाटा प्रतिदिन मिलेगा। इसके साथ ही महीने भर के रिचार्ज प्लान में Vi Movies और TV Classic का उपयोग करने की सुविधा भी दी जा रही है। जिसकी मदद से ग्राहकों को मनोरंजन का लुफ्त उठाने का मौका भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुआ सस्ता 5G फोन Redmi 10, मिलेगा 50MP Camera और 5,000mAh Battery

बताते चलें कि, टेलीकॉम कंपनी के इन नए प्लान्स के पीछे टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया TRAI का हाथ है। TRAI ने टेलिकॉम कंपनियों को निर्देश दिए थे की वे जल्द ही ऐसे रिचार्ज पेश करें, जिनमें ग्राहकों को 31 दिनों की वैधता का लाभ मिले। TRAI के आदेश का पालन कर कंपनियां अब नए प्लान पेश कर रही हैं।
अब देखना यह है कि, जिस तरह जियो और Vodafone-idea के मंथली प्लान सामने आ चुके हैं, टेलीकॉम प्रमुख Airtel मंथली प्लान कब पेश करती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।