Vodafone Idea ने दी खुशखबरी, Jio और Airtel से पहले कंपनी लाएगी 5G!

Vodafone-idea द्वारा भेजा गया एक मैसेज काफी वायरल हो रहा है। जिससे 5G सेवाओं की शुरुआत होने की खबरें तेज हो गई है।

Vodafone Idea 5G Launch: भारत में 5G सेवाओं के शुरू होने को लेकर रोज नई खबरें सामने आती हैं। इसी बीच 5जी सर्विस को लेकर टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने बड़ा ऐलान किया है। बताया गया है कि जल्द ही भारतीय यूजर्स को 5G Internet सेवाएं मिलने की शुरुआत हो सकती है। फिलहाल 5जी सेवाओं की लॉन्च तारीख का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन Vodafone idea ने संकेत दिया है कि कंपनी Jio और Airtel से पहले 5G सेवा शुरू कर सकती है। दरअसल vodafone-idea द्वारा भेजा गया एक मैसेज काफी वायरल हो रहा है। जिससे 5G सेवाओं की शुरुआत होने की खबरें तेज हो गई है। वहीं Reliance Jio और Airtel ने अब तक 5G सेवाओं को लेकर कोई संदेशा नहीं भेजा है। आइये, आपको वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) द्वारा भेजे गए मैसेज के बारे में डिटेल में बताते हैं।

वोडाफोन आइडिया का खुशखबरी भरा 5G मैसेज

Vodafone-idea ने अपने यूजर्स को एक मैसेज भेजा है, इस मैसेज में कंपनी ने साफ कर दिया है कि 5G नेटवर्क जल्द ही शुरू हो सकता है। कंपनी के मैसेज में लिखा है कि, “खुशखबरी वीआई नेटवर्क को 5G में अपग्रेड किया जा रहा है, अब आपका नेटवर्क अनुभव और भी शानदार होने वाला है। जल्दी आप हमारे नेटवर्क के साथ दिल्ली एनसीआर में बेहतर कवरेज और सुपर फास्ट स्पीड का अनुभव करेंगे।” आपको बता दें कि यह मैसेज 91mobiles की टीम के एक व्यक्ति को मिला है। जिसका स्क्रीनशॉट आप देख सकते हैं। हालांकि लॉन्च डेट का ऐलान इस मैसेज में नहीं किया गया है, लेकिन मैसेज से एक बात पक्की हो गई है कि वोडाफोन आइडिया का 5G जल्द शुरू होने वाला है।

यह भी पढ़ें: BSNL 4G के लिए हो जाइए तैयार, सस्ते में मिलेगी सुपर इंटरनेट स्पीड

VI 5G कब आएगा

वोडाफोन आइडिया ने 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में अच्छी पकड़ बनाई थी और अपने नेटवर्क की टेस्टिंग के लिए नोकिया और एरिक्सन जैसी कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है। वहीं अगर कुछ पुरानी रिपोर्ट पर नजर डालें तो 5G सेवाएं 29 सितंबर से शुरू हो सकती हैं। 29 सितंबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 का उद्घाटन भी होना है और इस मौके पर 5G सेवाओं को शुरू किया जा सकता है। बताया गया है कि सितंबर में 5G सेवाओं के शुरू होने के बाद साल के अंत तक भारत के कई शहरों तक 5G सेवाएं को फैला दिया जाएगा।

Vodafone-idea के रिचार्ज प्लान

वोडाफोन आइडिया के रिचार्ज प्लांस को लेकर अटकलें हैं कि कंपनी महंगे प्लान पेश कर सकती है। इसे लेकर कंपनी के प्रबंधक निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी रविंदर टक्कर ने बताया था कि कंपनी ने 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में बड़ा निवेश किया है। जिसके चलते कंपनी प्लान के शुल्क में बढ़ोतरी की जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने अन्य टेलीकॉम कंपनियों के शुल्क में भी बढ़ोतरी के संकेत दिए थे। 

यह भी पढ़ें:5G सेवा के लिए कितने का होगा रिचार्ज ? जानें ये अपडेट


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।