9 मार्च को लॉन्च होगी Volkswagen की ID.Buzz Electric Van, जानें फीचर्स

Volkswagen ID.Buzz Electric Van

वोक्सवैगन ने लॉन्च से पहले ID.Buzz electric van का टीजर जारी किया है। कंपनी ने इस मॉडल को 2017 में प्रदर्शित किया था। कंपनी ने अब इलेक्ट्रिक वैन (Electric Van) की तारीख की घोषणा कर दी है। कंपनी 9 मार्च, 2022 को इस इलेक्ट्रिक वैन से पर्दा हटाएगी। यह कंपनी की प्रतिष्ठित माइक्रोबस के उत्तराधिकारी के रूप में पेश किया जाएगा।

VW ने एक टीजर इमेज पोस्ट की है और टीजर camouflage pattern से कवर है। हालांकि कहने की जरूरत नहीं है कि अंतिम प्रोडक्ट -स्पेक्स मॉडल पहले प्रदर्शित कॉन्सेप्ट की तुलना में मौलिक रूप से अलग दिखता है, लेकिन यह कुछ महीने पहले देखे गए परीक्षण वाहनों के स्पाई शॉट्स में देखे गए विवरणों के साथ काफी मेल खाता है। फाइनल प्रोडक्शन-स्पेक्स मॉडल ID.4 और ID.5 के समान MEB प्लेटफॉर्म पर है।
यह भी पढ़ेंः Lenovo ने वायरलेस चार्जिंग डॉक के साथ लॉन्च किया Smart Clock 2, जानें कीमत

आगामी ऑल-इलेक्ट्रिक वैन तीन अलग-अलग वैरियंट में उपलब्ध होगी। AutoNews की एक रिपोर्ट का दावा है कि ये पैसेंजर, राइड पूलिंग और राइड-हेलिंग वैरियंट होंगे।

अमेरिकी बाजार में ईवी को पीछे की तरफ चार सीटों वाला कॉन्फिगरेशन मिलेगा और इसे राइड-हेलिंग मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा। पिछली सीटों में से दो आगे की ओर होंगी, जबकि दो इस यूएस-मार्केट-स्पेक मॉडल में पीछे की ओर होंगी।

वोक्सवैगन अगले साल अपनी आईडी बज इलेक्ट्रिक बस को कॉन्सेप्ट व्हीकल से आगे बड़े पैमाने पर उत्पादन करने पर फोकस है। इसके 2023 में किसी समय अंतरराष्ट्रीय डीलरशिप तक पहुंचने की संभावना है। हालांकि इसे जल्द भारत में लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है।
यह भी पढ़ेंः फल-सब्जियों से बैक्टीरिया और हानिकारक रसायनों को हटाना है, तो ले आएं ये Cleaner Machine, कीमत भी ज्यादा नहीं