Vu ने लॉन्च किया धाकड़ GloLED TV, ऐसे फीचर्स जो देंगे सबसे अनोखा एक्सपीरियंस, जानें इसकी कीमत

Vu GloLED Tv में 94% का एनटीएससी कलर गमट तकनीक दी गई है जो सामान्य 4K एलईडी टीवी से कई ज्यादा है।

Vu GloLED TV
Vu GloLED TV

टेक निर्माता Vu ने अपने टीवी पोर्टफोलियो का विस्तार करते नया और अनोखा GloLED TV लॉन्च किया है। खास बात यह है कि Vu GloLED TV में यूजर्स को Glo पैनल मिलता है, जिसकी मदद से बिजली खपत कम होती है और टीवी में ब्राइटनेस 60 प्रतिशत तक ज्यादा रहती है। यानी टीवी देखने का आपका अनुभव पहले से कुछ अलग होने वाला है। इसके साथ ही Tv में 94 प्रतिशत की एनटीएससी कलर गमट तकनीक दी गई है जो सामान्य 4K एलईडी टीवी से कई ज्यादा है। बता दें कि 4K में 72 प्रतिशत का एनटीएससी कलर गमट मिलता है जबकि ओएलईडी टीवी में 100 प्रतिशत मिलता है। कंपनी का यह भी दावा है कि ग्लो एआई प्रोसेसर 4K टीवी के मुकाबले 4.5 गुना बेहतर कलर प्रदान करता है। तो आइये, आगे Vu GloLED TV के सभी फीचर्स और कीमत की डिटेल जानते हैं।

Vu GloLED TV Price

Vu GloLED TV तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है। जिसमें 50-इंच, 55-इंच और 65-इंच टीवी शामिल है। इसमें एक डीजे सबवूफर भी मिलता है, जो 104W का साउंड आउटपुट देता है। कीमत की बात करें तो Vu GloLED TV के 50-इंच टीवी की कीमत 33,999 रुपये, 55-इंच टीवी की कीमत 38,999 रुपये और 65-इंच टीवी की कीमत 57,999 रुपये रखी गई है। वहीं, सेल की बात करें तो टीवी को ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart और अन्य रिटेल आउटलेट्स से खरीदा जा सकता है। बता दें कि Vu GloLED TV 43 इंच का एक और मॉडल दिवाली के दौरान लॉन्च करने वाला है।

यह भी पढ़ेंः लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस ये हैं बेस्ट 4K LED Smart TV, जानें कीमत और खूबियां

Vu GloLED TV Specification

Vu GloLED TV को लेकर कहा जा रहा है कि यह एडवांस क्रिकेट मोड और सिनेमा मोड वाला दुनिया का पहला Google टीवी है। यह ग्लो पैनल के साथ 400 निट्स पीक ब्राइटनेस प्रदान करता है। इसमें अगली पीढ़ी की Vu की क्रिकेट मोड तकनीक -एडवांस्ड क्रिकेट मोड भी शामिल है, जिसकी मदद से रियल टाइम और लाइव स्टेडियम का अनुभव मिलता है।
टीवी में मौजूद Google TV OS को चलाने के लिए Vu Glo AI प्रोसेसर सबसे अच्छा प्रोसेसर माना जाता है, जो Google द्वारा बनाया गया है। टीवी में फील्ड माइक्रोफोन, वॉयस सर्च और वॉयस कमांड के साथ-साथ एंबियंट लाइट सेंसर सपोर्ट भी मिलता है। खास बात यह भी है की इसमें कई OTT ऐप्स प्री इंस्टाल्ड मिल जाती हैं।

लॉन्च के दौरान Vu टेक्नोलॉजी की चेयरमैन और सीईओ Devita Saraf ने कहा कि हमने अपनी मास्टरपीस ग्लो रेंज में अवार्ड विनिंग ऑडियो फीचर्स को Vu ग्लोएलईडी टीवी में पेश किया है। 

यह भी पढ़ेंः 22,000 रु सस्ता मिल रहा LG का यह 43 इंच 4K Ultra HD Smart LED TV, जानें क्या है डील


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।