फुल चार्ज में 100 km की रेंज देने वाले स्कूटर हुए लॉन्च, मिलेगी बढ़िया टॉप स्पीड

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड Joy e-bike ने भारत में अपने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर- Wolf+, Gen Next Nanu+ और Del Go को लॉन्च किया है। ये तीनों स्कूटर बेहतर रेंज के साथ स्टाइलिश डिजाइन में आते हैं। इन तीनों स्कूटर में से Del Go स्कूटर डिलिवरी के लिए तैयार किया गया है,जबकि बाकी दोनों स्कूटर हाई-स्पीड वाले हैं। ये सभी स्कूटर्स ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से डिजाइन किये गये हैं साथ ही इनमें उसी हिसाब से फीचर्स भी दिए हैं। आइये जानते हैं इन सभी स्कूटर्स की कीमत और फीचर्स के बारे में।

कीमत और उपलब्धता

Wolf+ की एक्स शो रूम कीमत 1,10,185 रुपये है जबकि Gen Next Nanu+ की कीमत 1,06,991 रुपये है इसके अलावा Del Go मॉडल की कीमत 1,14,500 रुपये है। सभी कीमतें FAME II सब्सिडी के साथ की हैं। इन नए स्कूटरों की बुकिंग आज से शुरू हो गई है। कंपनी अपने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर तीन साल की वॉरंटी दे भी दे रही है। यह भी पढ़ें: 236 km की रेंज वाले simple one इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आया बड़ा अपडेट, आप भी जानिये

फीचर्स और डायमेंशन

बात करें तो Wolf+ इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो इसका डिजाइन टूरिंग स्टाइल में है। इसमें व्हीलबेस आपको 1345mm है और इसके सीट की ऊंचाई 740mm है। वहीं, Gen Next Nanu+ के सीट हाईट 730mm और वीलबेस 1325mm है, इस स्कूटर को को कंपनी ने खास यूथ को टारगेट करने के लिए उतारा है। दोनों स्कूटर के फ्रंट में ड्यूल फोर्क हाइड्रॉलिक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है। वहीं, इनके रियर में मोनो शॉक सस्पेंशन मिलता है। Del Go सीट हाइट 820mm और व्हीलबेस 1315mm है। इसमें एक सिंगल स्क्रीन डीटेल डैशबोर्ड डिस्प्ले भी दिया गया है। इन स्कूटर्स में कीलेस स्टार्ट/स्टॉप की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं ये सभी स्कूटर्स 160mm के ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आते हैं इसके अलावा इनका टर्निंग रेडियस 1.6mm का है। इन स्कूटर में दिए गए इंटेलिजेंट फीचर्स को सेंसर्स को Joy E-connect ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है। यह भी पढ़ें: बाजार में आया 14 पैसे में एक किलोमीटर चलने वाला Crayon Snow+ इलेक्ट्रिक स्कूटर, ड्राइविंग लाइसेंस की नहीं पड़ेगी जरूरत

फुल चार्ज में 100 किलोमीटर की दूरी

इन स्कूटर्स में इको, स्पोर्ट्स और हाइपर राइडिंग मोड्स मिलते हैं। इसके साथ ही कंपनी इन दोनों ई-स्कूटर में रिवर्स मोड भी दे रही है, जो पार्किंग के समय काफी काम आते हैं। इन स्कूटर्स में 1500 वॉट की  मोटर लगी है, जो 20Nm का टॉर्क देता है। इनकी टॉप स्पीड 55kmph है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इन स्कूटर्स में ट्विन डिस्क ब्रेक इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम मिलते हैं । इलेट्रिक स्कूटर्स में दी गई बैटरी 60V35Ah की है। खास बात यह है कि पोर्टेबल होने के कारण इस बैटरी को कहीं भी चार्ज किया जा सकता है। 4 से 5 घंटे में बैटरी फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर यह बैटरी 100 किलोमीटर तक की रेंज दे देती है।

Del Go स्कूटर को कंपनी ने डिलिवरी के लिए तैयार किया है। इसमें  GPS, रियल टाइम पोजिशन और जियो फेंसिंग फीचर से लैस है जिनकी मदद से आप इस स्कूटर को आसानी से ट्रैक कर सकते हैं। इस स्कूटर के साथ कंपनी एक स्मार्ट रिमोट भी दे रही है। स्कूटर्स में रीजरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो ब्रेक लीवर के खींचे जाने पर बैटरी को चार्ज करता है।