Apple iPhone 14 सीरीज लॉन्च यहां देखें लाइव, जानें क्या होगा खास

Apple Far Out Event में Apple iPhone 14 Series के स्मार्टफोन, Apple Watch 8 series, new iPad models, AirPods Pro 2 के साथ नया Mac Pro भी लॉन्च कर सकती है।

Apple की iPhone 14 Series का इंतजार लंबे समय से चला आ रहा है और आज यानी 7 सितंबर को कंपनी अपना बड़ा इवेंट आयोजित करने वाली है। इस इवेंट को Far Out Event नाम दिया गया है। इस बड़े इवेंट के दौरान कंपनी Apple iPhone 14 Series के स्मार्टफोन, Apple Watch 8 series, new iPad models, AirPods Pro 2 के साथ नया Mac Pro भी लॉन्च कर सकती है। बता दें कि Apple iPhone 14 सीरीज और आने वाले प्रोडक्ट को लेकर कई लीक और जानकारियां सामने आ चुकी हैं। जहां बताया गया है कि Apple iPhone 14 सीरीज में iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max जैसे 4 नए मोबाइल फोन शामिल होंगे। इसके साथ ही बताया गया है कि कंपनी नया बजट आईपैड भी पेश कर सकती है।

Apple Event में Apple Watch Pro भी सामने आएगी, जो एक rugged स्मार्टवॉच होगी। बताया गया है कि इसकी कीमत काफी महंगी हो सकती है। आइये, आगे आपको बताते हैं कि आप एप्पल का यह बड़ा इवेंट कहां लाइव देख सकते हैं।

iPhone 14 series launch कहा देखें

एप्पल का यह इवेंट आज रात 10:30 बजे से शुरू किया जाएगा। जिसे एप्पल की वेबसाइट और यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है। अगर आप डायरेक्ट इवेंट लिंक हासिल करना चाहते हैं, तो हमने नीचे लिंक अटैच कर दिया है, आप इस लिंक पर क्लिक करके भी लाइव इवेंट देख सकते हैं।

यह भी पढ़े: Redmi 11 Prime का 4G और 5G वैरियंट सहित Redmi A1 हुआ लॉन्च, मार्केट हिला देंगे कीमत और फीचर्स

कैसे होंगे iPhone 14 series के फीचर्स

कंपनी सीरीज में 4 नए स्मार्टफोन पेश करने वाली है। जिसमें iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max फोन शामिल होंगे। बताया गया है कि प्रो वर्जन में नए डिजाइन और होल पंच कट आउट की पेशकश की जाएगी। साथ ही फोन में बॉक्सी डिजाइन भी दिया जाएगा। यह भी सामने आया है कि कंपनी दो नए कलर भी पेश कर सकती है। वहीं जो सामान्य बेस मॉडल होंगे उनमें डिस्प्ले पर नॉच दिया जाएगा।

Iphone 14
Iphone 14

फीचर्स की बात करें तो आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो मॉडल में 6.1 इंच का डिस्प्ले होगा। जबकि मैक्स और प्रो मैक्स मॉडल में 6.7 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। प्रो वर्जन में 120Hz रिफ्रेश रेट और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले मिलेगा। वहीं iPhone 14 Pro मॉडल में Apple A16 Bionic चिपसेट मिलने के बात सामने आई है। जबकि बेस मॉडल में Apple A15 Bionic प्रोसेसर उपयोग होगा।फोन के कैमरा को लेकर कहा जा रहा है कि आईफोन 14 सीरीज के प्रो वर्जन में कैमरा इंप्रूवमेंट किए गए हैं जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस मौजूद होगा। बैटरी के मामले में आईफोन 14 में 3,279mAh बैटरी होगी, जबकि मैक्स मॉडल में 4,325mAh बैटरी और iPhone 14 Pro में 3,200mAh बैटरी मिलेगी वहीं प्रो मैक्स में 4,323mAh बैटरी होगी।

यह भी पढ़े: Realme C33 फोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में खूबसूरत डिजाइन, 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।