WhatsApp ग्रुप को लेकर आ रहा है बड़ा ही मजेदार फीचर, आसानी से मिल जाएगी ये खास जानकारी

WhatsApp Group से जुड़े इस नए फीचर को लेकर बताया जा रहा है कि इस नए फीचर का नाम Past Participants होगा।

whatsapp
whatsapp

दुनिया की सबसे लोकप्रिय चैटिंग एप्लीकेशन WhatsApp पर अक्सर नई फीचर देखने को मिलते हैं। कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए (WhatsApp New Feature) अक्सर कुछ ऐसे फीचर्स लेकर आती है जो यूजर्स को बेहद पसंद आते हैं। फिलहाल कंपनी एक नया और शानदार फीचर लेकर आने वाली है। यह नया फीचर व्हाट्सएप ग्रुप को लेकर आने वाला है। बताया जा रहा है कि कंपनी एक ऐसे फीचर को व्हाट्सएप एप्लीकेशन से जोड़ रही है जिसकी मदद से यूजर्स यह पता कर पाएंगे कि पिछले 60 दिनों में कितने मेंबर्स ने कोई ग्रुप छोड़ दिया है। यानी कि अब यूजर्स आसानी से पता कर पाएंगे कि पिछले कुछ दिनों में व्हाट्सएप ग्रुप से कितने मेंबर्स ने लेफ्ट कर दिया है। आइये, आपको इस नए फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी बताते हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप को लेकर आया नया फीचर

WhatsApp Group से जुड़े इस नए फीचर को लेकर बताया जा रहा है कि इस नए फीचर का नाम Past Participants होगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर लेटेस्ट बीटा वर्जन पर स्पॉट किया गया है। यह भी बताया गया है कि यह फीचर पहले पेश किए गए एक फीचर के साथ जोड़ा जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले सामने आया था कि व्हाट्सएप पर एक ऐसा फीचर जुड़ने वाला है, जिसकी मदद से लोग चुपचाप व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ सकते हैं। जिसकी जानकारी केवल ग्रुप एडमिन को होगी। यह फीचर भी बीटा मोड पर देखा गया था। 

यह भी पढ़ें: Tecno Spark 9T जल्द होगा लॉन्च, कम कीमत में तगड़े फीचर्स से होगा लैस

कैसा होगा नया फीचर

नए फीचर की मदद से यूजर्स देख पाएंगे कि पिछले 60 दिनों में कितने लोगों ने ग्रुप छोड़ दिया है। यानी कि अगर आप एक बड़ा ग्रुप चला रहे हैं और आपको इस बात की झंझट होती है कि कितने लोगों ने ग्रुप छोड़ दिया है तो अब आपकी यह परेशानी का हल मिल जाएगा। हालांकि फिलहाल कंपनी ने इस नए फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। इसके साथ ही कंपनी ने इसके रिलीज के बारे में भी नहीं बताया है।

Flash Verification फीचर में आएगा सामने

व्हाट्सएप पर ग्रुप से जुड़े फीचर के साथ-साथ एक और फीचर्स जुड़ने वाला है। यह नया फीचर Flash Verification नाम से पेश होगा। रिपोर्ट के मुताबिक फ्लैश कॉल वेरिफकेशन फीचर की मदद से यूजर्स कॉल के जरिए अपना नंबर वेरीफाई कर पाएंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल कंपनी केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह फीचर लेकर आएगी। वहीं Apple यूजर्स के लिए यह फीचर नहीं लाया जाएगा। जिसका कारण यह है कि आईओएस डिवाइस पर किसी अन्य एप्लीकेशन को कॉल हिस्ट्री की जानकारी नहीं दिखाई जाती। बता दें कि इससे पहले यूजर्स को 6 डिजिट कोड के साथ नंबर वेरीफाई करना पड़ता था, लेकिन अब फ्लैश कॉल वेरीफिकेशन की मदद से यूजर्स बड़ी आसानी से कम समय में अपना नंबर वेरीफाई कर पाएंगे।

अब देखना यह है कि आने वाले कुछ समय में कंपनी कितनी जल्दी यह नए फीचर्स रोल आउट करती है। यह भी पढ़ें: बाजार में आया में नया Kent Multi Cooker, झटपट बनाएं मजेदार रेसिपी, कीमत है बस इतनी


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।