WhatsApp यूजर्स की होगी मौज, कंपनी ला रही कमाल का फीचर  

whatsapp

दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप्लीकेशन WhatsApp की शुरुआत से लेकर अब तक देखा गया है कि, इसमें कई बदलाव के साथ कंपनी ने ग्राहकों को शानदार अनुभव कराया है। इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कंपनी एक बार फिर एक नया फीचर जोड़ने वाली है। इससे पहले भी कंपनी ने ग्राहकों को कई शानदार फीचर प्रदान किए हैं, कुछ दिन पहले ही रिएक्शन फीचर को भी जोड़ा गया था। वहीं, अब कंपनी अपने ग्राहकों को खुशखबरी देते हुए टेक्सट एडिट फीचर की सौगात देने वाली है।

खबर है कि कंपनी ने Text Edit फीचर पर काम भी करना शुरू कर दिया है। बता दें कि, इससे पहले भी व्हाट्सएप द्वारा साल 2017 में टेस्टिंग फीचर पर काम किया गया था, लेकिन उस समय से लेकर अब तक इस फीचर को आम यूजर के लिए लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन अब जल्द ही कंपनी इस फीचर को लॉन्च कर सकती है। आइये, आगे इस पोस्ट में आपको बताते हैं कि कैसा होगा व्हाट्सएप का नया एडिट टेक्स्ट फीचर।

यह भी पढ़ेंः Harley Davidson की ये नई ई-साइकिल देती है 95km की रेंज, जानें कीमत  
 
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप फिलहाल एडिट टेक्स्ट फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी टेस्टिंग जारी है। इसे लेकर एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि, जब यूजर किसी टेक्स्ट मैसेज पर क्लिक करेगा, तो उसमें तीन ऑप्शन दिखाई देंगे, जिसमें एडिट ऑप्शन भी मौजूद होगा।

अब चैट में गलती होने पर आसानी होगी

अक्सर देखा जाता है कि, व्हाट्सएप पर गलत टेक्स्ट मैसेज भेजने पर केवल उसे डिलीट करने का ही ऑप्शन होता है, लेकिन अब इस नए टेक्स्ट एडिट फीचर के जुड़ जाने के बाद यूजर को आसानी होगी और मैसेज को एडिट करने का विकल्प मिल जाएंगे। बताया जा रहा है कि, कंपनी केवल एडिट फीचर पर ही काम कर रही है, इसमें एडिट हिस्ट्री और मैसेजेस में क्या सही किया गया है, इसे लेकर कोई जानकारी साफ नहीं है।
नए एडिट फीचर पर कंपनी काम कर रही है और इसे आने वाले कुछ दिनों में पेश किया जा सकता है। यह फीचर किस तारीख को सामने आएगा, इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।
इसके साथ ही कंपनी एडिट बटन के साथ बीटा यूजर्स को यह सुविधा देना शुरू करने वाली है। यह सुविधा आईओएस, एंड्रॉयड और डेस्कटॉप पर भी मिलेगी। अगर आप भी इस नए फीचर को टेस्ट करना चाहते हैं, तो गूगल प्ले स्टोर पर जाकर व्हाट्सएप बीटा बिल्ड प्रोग्राम के तहत इस फीचर को टेस्ट कर सकते हैं। वहीं, सामान्य यूजर्स को फिलहाल थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ेंः अब गांव में भी मिलेगा फास्ट स्पीड में 4G इंटरनेट, Airtel और Jio करेंगे ये काम
बता दें कि फिलहाल कंपनी और भी कई आकर्षक फीचर्स पर काम कर रही है। जिसमें किसी भी ग्रुप से आसानी से चुपचाप निकल जाने का फीचर, rich link previews फीचर, new status reply indication फीचर पर टेस्टिंग जारी है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।