WhatsApp ला रहा है नया Keep फीचर, चैट डिलीट होने पर भी मैसेज रहेंगे सुरक्षित

WhatsApp New Keep Features
WhatsApp New Keep Features

दुनिया की सबसे लोकप्रिय चैट एप्लिकेशन WhatsApp अपने ग्राहकों के लिए हमेशा कुछ ना कुछ नया लेकर आती है। व्हाट्सएप की शुरुआत से लेकर अब तक कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिले हैं। अब व्हाट्सएप पर एक नया फीचर जुड़ने जा रहा है, जिसे Keep नाम से लाया जा रहा है। इस नए फीचर की मदद से यूजर अपनी चैट डिलीट होने के बाद भी अपने मैसेजेस को सुरक्षित रख पाएंगे। बताया जा रहा है कि, फिलहाल इस नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। इस फीचर की सफल टेस्टिंग  के बाद इसे सभी लोगों के लिए शुरू किया जा सकता है। आइये, आपको व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में डिटेल में बताते हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung के कीपैड वाले फोंस हुए बंद, अब नहीं मिलेंगे सैमसंग फीचर फोन

कैसा होगा नया Keep फीचर

दुनिया की मशहूर व्हाट्सएप एप्लीकेशन पर फिलहाल (Disappearing message) डिसअपीयरिंग मैसेज का फीचर दिया जाता है। जिसकी मदद से यूजर की चैट 24 घंटे या कुछ दिनों में डिलीट हो जाती है। इस सुविधा से ग्राहकों के मोबाइल की मेमोरी भी कम हो जाती है और व्हाट्सएप ऐप अच्छी स्पीड के साथ चलता है, लेकिन कई बार यूजर मैसेज डिलीट होने के बाद परेशान हो जाते हैं, क्योंकि कई बार डिसअपीयरिंग मैसेज के चक्कर में कुछ जरूरी मैसेज डिलीट हो जाते हैं। इस समस्या का निदान व्हाट्सएप ने ढूंढ निकला है और जल्द ही Keep मैसेज फीचर को पेश किया जा सकता है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप फिलहाल Keep फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर को डिसअपीयरिंग मोड में कुछ मैसेज सिलेक्ट करने की सुविधा देगा, यह मैसेज सेलेक्ट करने के बाद सुरक्षित हो जाएंगे। यानी कि इस फीचर को अप्लाई करने के बाद ग्राहकों की चैट से जरूरी मैसेजेस को बचाया जा सकता है।  
बताया जा रहा है कि, फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है और जल्द ही इसे  एंड्रॉयड और आईओएस सहित डेस्कटॉप के बीटा वर्जन पर भी लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: iQOO 10 सीरीज करेगी कमाल, दमदार प्रोसेसर और फीचर्स का राज खुला

आपको बता दें कि, व्हाट्सएप का यह नया फीचर पर्सनल चैट के साथ-साथ ग्रुप मैसेज को सेलेक्ट करने की सुविधा भी देगा। यानी आपकी निजी  चैट के साथ-साथ ग्रुप चैट के जरूरी मैसेज भी सेव हो पाएंगे। कंपनी फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग जोर-शोर से कर रही है, लेकिन इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि, इस नए फीचर को सभी ग्राहकों तक पहुंचने में कितना वक्त लगेगा। उम्मीद की जा रही जा रही है कि, जल्द से जल्द ये फीचर शुरू होगा। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display