WhatsApp से पेमेंट करने पर मिलेगा बड़ा कैशबैक, जानें क्या है तरीका

WhatsApp New Keep Features
WhatsApp New Keep Features

अब तक आप PhonePe, Google Pay, Paytm और अन्य UPI सर्विसेस का इस्तेमाल करते आए हैं, लेकिन अब WhatsApp ने भी पेमेंट सर्विस के स्तर को बढाने के लिए नया कैशबैक फीचर जोड़ा है। बताया जा रहा है कि PhonePe, Google Pay, Paytm जैसे प्लेटफार्म की रेस में आगे बढने के लिए व्हाट्सएप ने बड़ी तैयारी की है। जिस तरह इन प्लेटफॉर्म ने ग्राहकों को लुभाने के लिए Cashback देने का ऑफर चलाया था। उसी तरह व्हाट्सएप भी इस राह पर चल पड़ा है। अब व्हाट्सएप द्वारा पेमेंट करने पर बड़ा कैशबैक मिलने वाला है। व्हाट्सएप कि यह सर्विस फिलहाल चुनिंदा लोगों और राज्यों में शुरू की जा रही है। जिसके तहत 11 रुपये से लेकर 33 रुपये तक का कैशबैक पाया जा सकता है। बता दें कि व्हाट्सएप ने कैशबैक ऑफर का ऐलान इसलिए किया है, क्योंकि व्हाट्सएप की पेमेंट सर्विस को भारत में 100 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचाने की मंजूरी मिल चुकी है। आइये, आगे हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताते हैं कि आप कैसे व्हाट्सएप पर पेमेंट कर कैशबैक हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Xiaomi 12 Lite स्मार्टफोन की तस्वीरें वायरल, जानें लीक में सामने आए फीचर्स

कैसे मिलेगा WhatsApp पर कैशबैक

जानकारी के लिए बता दें कि,  व्हाट्सएप की नई पेमेंट सर्विस आपको अपनी एप्लीकेशन पर देखने को मिल जाएगी। जिस पर कैशबैक हासिल करने के लिए कंपनी ने एक नई मुहिम चलाई है। जिसके तहत ग्राहक यह कैशबैक हासिल कर सकते हैं। इस नई मुहिम के तहत ग्राहकों को शुरुआती तीन पेमेंट के दौरान 11 रुपये का कैशबैक मिलेगा। यानी अगर कुल मिलाकर देखा जाए तो एक बार में ग्राहक 33 रुपये का कैशबैक हासिल कर सकते हैं। व्हाट्सएप इस नए कैंपेन में उन यूजर्स को शामिल कर रहा है। जो यूजर पिछले 30 दिन से इस सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं और जिन्होंने अपने बैंक अकाउंट से इस सर्विस को जोड़ रखा है।

पहले भी आया था कैशबैक फीचर

ऐसा पहली बार नहीं है जब व्हाट्सएप ने कैशबैक की योजना चलाई है।  इससे पहले भी साल 2021 में व्हाट्सएप ने 51 रुपये का कैशबैक देने का ऑफर दिया था। 

यह भी पढ़ेंः रोड पर धूम मचाने को तैयार है Svitch CSR 762 इलेक्ट्रिक बाइक, मिलेगी 120km रेंज

इन बातों का रखें ध्यान

व्हाट्सएप पर कैशबैक ऑफर केवल उन लोगों को दिया जाएगा, जिन्हें अपने व्हाट्सएप ऐप पर इस सर्विस के लिए प्रमोशन बैनर या सूचना मिलेगी। यह पेमेंट केवल व्हाट्सएप द्वारा किया जाना चाहिए, अगर इसे क्यूआर कोड जा यूपीआई आईडी के माध्यम से किया जाता है, तो आप कैशबैक के हकदार नहीं होंगे।व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट यूजर भी इस कैशबैक को हासिल करने के हकदार नहीं होंगे। इसके अलावा ग्राहकों को इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए अपने व्हाट्सएप एप्लीकेशन को ताजा फीचर के साथ अपडेट करना होगा, तभी वे इस सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।