व्हाट्सएप में आ रहा है शानदार फीचर, वीडियो भेजने से पहले म्यूट और एडिट कर सकेंगे

किसी समय टॉप मैसेजिंग एप रहने वाले व्हाट्सएप को टेलीग्राम और सिग्नल एप से कड़ी टक्कर मिल रही है। हाल ही सबसे ज्यादा डाउनलोड मामले में टेलीग्राम ने व्हाट्सएप को पीछे छोड़ पहले नंबर पर कब्जा जमा लिया है। हालांकि इसके बाद भी व्हाट्सएप अपने यूजर्स को नए अपडेट देने की तैयारी में है। व्हाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसकी मदद से किसी को वीडियो भेजने से पहले आप उसे म्यूट कर सकेंगे।

व्हाट्सएप के बीटा यूजर्स के लिए कंपनी ने इस नए अपडेट को जारी भी कर दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही यह फीचर आम लोगों के लिए भी उपलब्ध होगा। व्हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.3.13 पर इस फीचर को देखा जा सकता है।

नए अपडेट के बाद यूजर्स किसी भी यूजर्स को कोई भी वीडियो भेजने से पहले उसके ऑडियो को बंद (म्यूट) कर सकेंगे। सिर्फ म्यूट करने का विकल्प ही नहीं बल्कि वीडियो को एडिट करने का ऑप्शन भी मिलेगा। इस फीचर की मदद से आप वीडियो में कुछ टेक्स्ट लिख सकेंगे या फिर इमोजी आदि जोड़ पाएंगे। इस बात की जानकारी बीटा वर्जन के स्क्रीनशॉट से मिली है।

नया अपडेट आने के बाद आप व्हाट्सएप पर वीडियो भेजने से पहले ही उसे एडिट करके उसमें मौजूद साउंड को खत्म कर सकेंगे। मतलब आप किसी को कोई भी वीडियो सेंड कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि उसका साउंड (आवाज) न जाए तो वीडियो भेजने से पहले उसे म्यूट कर दें। इस फीचर का इस्तेमाल व्हाट्सएप स्टेटस में भी किया जा सकेगा।

WABetaInfo ने इसके बारे में जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें स्पीकर का एक आइकन दिख रहा है। वीडियो भेजने के दौरान स्पीकर के आइकन पर टैप कर देने से वीडियो म्यूट होकर सेंड होगा, हालांकि यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन पर ही है। बता दें कि यह फीचर टेलीग्राम में पहले से ही है।