इस अमेरिकन कंपनी ने भारत में लॉन्च की टॉप और फ्रंट लोड वाशिंग मशीन, जानें कीमत

अमेरिका के प्रमुख उपभोक्ता उपकरण ब्रांड व्हाइट-वेस्टिंगहाउस (White-Westinghouse) ने अब घोषणा की है – इस त्योहारी सीजन में टॉप और फ्रंट लोड मॉडल दोनों में अपनी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन लॉन्च करने के साथ-साथ सेमी-ऑटोमैटिक मशीनों के 4 मॉडल भी शामिल किए गए हैं।

फ्रंट एंड टॉप लोड की कीमतें

व्हाइट-वेस्टिंगहाउस  की फुली ऑटोमेटिक फ्रंट लोड और फुली ऑटोमेटिक टॉप लोड की पूरी रेंज अमेज़न और फ्लिपकार्ट दोनों पर उपलब्ध हैं। टॉप लोड में  में 6.5 किलोग्राम  की कीमत 12,499 रुपये, जबकि 7.5 किलोग्राम की कीमत 14499 रुपये है, इसके अलावा 8.5 किलोग्राम और 28,499 रुपये है तो वहीं  10.5 किलोग्राम मॉडल की कीमत 23,499 रुपये है। ये सभी मशीनें हेवी ड्यूटी सीरीज’ के तहत हैं।

इस त्योहारी सीजन में कंपनी ने 30,000 यूनिट बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है। कंपनी घरेलू बाजार पर जोर दे रही  है, जहां फुली ऑटोमेटिक सेगमेंट के समग्र वाशिंग मशीन बाजार में लगभग 60 प्रतिशत का योगदान करने की उम्मीद है। इसलिए बाजार पाई का एक बड़ा दंश लेना।

इस मौके पर बात करते हुए पल्लवी सिंह (सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, एसपीपीएल, इंडिया ब्रांड लाइसेंसधारी व्हाइट-वेस्टिंगहाउस) ने कहा  एक ब्रांड के रूप में व्हाइट वेस्टिंगहाउस में काफी संभावनाएं हैं। हमारा उद्देश्य उस पर टैप करना है। इसे ध्यान में रखते हुए, हम भारत में अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए WWH उत्पादों के अनुसंधान और विकास में लगभग 500 करोड़ निवेश करने की योजना बना रहे हैं।

हमारी पूरी तरह से ऑटो मशीनों के लॉन्च और हमारी एसए रेंज में शामिल होने के साथ, हम त्योहारी सीजन के दौरान 30,000 यूनिट्स की संख्या हासिल करने की योजना बना रहे हैं। फुली ऑटोमेटिक सबसे तेजी से बढ़ने वाला सेगमेंट है क्योंकि उपभोक्ता ऐसे उत्पादों की तलाश में हैं जो अतिरिक्त कामों और जिम्मेदारियों के कारण घर पर उनके जीवन को अधिक सुविधाजनक बनाते हैं।

व्हाइट-वेस्टिंग दुनिया का भरोसेमंद ब्रांड है और हमें विश्वास है कि हमारी नई रेंज के साथ उपभोक्ता अपनी पसंद के हिसाब से खराब हो जाएगा। दबी हुई मांग के अलावा भारत की बढ़ती प्रयोज्य आय, ग्रामीण विद्युतीकरण कुछ प्रमुख चालक हैं जो भारतीय वाशिंग मशीन बाजार के उदय को बढ़ावा दे रहे हैं, जिसके 2026 तक 1698 मिलियन अमरीकी डालर तक पहुंचने का अनुमान है।