दुनिया का सबसे पतला 5G स्मार्टफोन Motorola Edge 30 हुआ लॉन्च, जानें कीमत और तगड़े फीचर्स

Motorola edge 30
Motorola edge 30

Motorola ने अपनी Edge सीरीज का विस्तार करते हुए Motorola Edge 30 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह भारत में पेश होने वाला अब तक का सबसे हल्का और दुनिया का सबसे पतला 5G स्मार्टफोन बताया जा रहा है, जिसमें इंडस्ट्री का बेस्ट स्नैपड्रैगन 778G + 5G प्रोसेसर उपयोग किया गया है। इसके साथ ही फोन में बड़ा डिस्प्ले, लंबी चलने वाली बैटरी, लाजवाब कैमरा सहित कई आकर्षक फीचर्स दिए गए हैं। खास बात यह भी है कि, इन तमाम तगड़े फीचर्स के साथ यह फोन ग्राहकों को मिड रेंज में मिल रहा है। आइये, आपको मोटो एज 30 के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Google Pixel 6a स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, भारत में भी जल्द होगा पेश,जानें क्या है खास

Motorola edge 30 की कीमत और पहली सेल कब होगी

कंपनी ने इस फोन को दो रैम वेरिएंट में पेश किया है। जिसमें 6GB और 8GB रैम शामिल है। वहीं दोनों वैरिएंट्स में एक सामान 128GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। फोन के बेस वैरिएंट की कीमत 25,999 रुपये रखी गई है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट को 27,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। कलर ऑप्शन की बात करें तो, फोन के लिए ग्राहकों को Meteor grey और Aurora green दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की पहली सेल ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर 19 मई दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।

Motorola edge 30
Motorola edge 30

मोटो एज 30 के फीचर्स

फोन में 6.5-इंच का POLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2400 x 1080 पिक्सल (FHD+) रेजलूशन और 144Hz का बेहतरीन रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में डिस्प्ले पर पंच होल कटआउट नज़र आता है, जिसमें सेल्फी कैमरा मौजूद है। साथ ही डिस्प्ले DCI-P3 कलर गमट और HDR10+ तकनीक से लैस है।
फोन में सबसे तेज़ 5G के लिए Qualcomm Snapdragon 778G Plus SoC प्रॉसेसर दिया गया है। बैटरी के मामले में फोन में लंबी चलने वाली 4,020mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W टर्बो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। OS की बात करें तो फोन Android 12 पर रन करता है। फोन का वजन 155 ग्राम बताया गया है।

यह भी पढ़ेंः Google का बड़ा सरप्राइज, Apple को चुनौती देने के लिए पेश की दमदार Pixel 7 सीरीज

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस क्वाड पिक्सल तकनीक के साथ आता है, साथ ही एक और 50MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और एक 2MP का डेप्थ लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग लवर्स की लिए इसमें बेहद खास 32MP का फ्रंट लेंस मौजूद है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में डुअल सिम कार्ड स्लॉट, sub-6GHz 5G, wifi 6E, Bluetooth 5.2, GNSS, NFC, और USB Type-C पोर्ट दिया गया है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।