Xiaomi ला रहा है एक और धाकड़ 5जी स्मार्टफोन, 120W फ़ास्ट चार्जिंग से होगा लैस

xiaomi-11t-pro-5g-is-going-to-launch-on-19-january-with-premium-specificaitons-and-features

Xiaomi ने हाल ही में भारत में अपनी नई 11i सीरीज को इंडिया में लॉन्च किया था। इस सीरीज के हाइपरचार्ज वेरिएंट में 120W का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है और अब कंपनी 11 सीरीज के तहत जल्द ही एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि यह फोन प्रीमियम सेग्मेंट होगा। कंपनी ने आधिकारिक रूप आज जानकारी दे दी है कि भारत में 11T Pro को लॉन्च किया जा रहा है। यह फोन 19 जनवरी दस्तक देगा। इस डिवाइस को पिछले साल यूरोप में पेश किया गया था। इसमें कई प्रीमियम स्पेसिफिकेशन दी गई थी। इंडिया में Xiaomi 11T Pro 5G के ओफ़्फ़िशिअल लांच से पहले इसके स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और अन्य डिटेल्स पर एक नजर डालते हैं।

redmi-note-11t-5g-is-set-to-launch-on-30-november-in-india

Xiaomi 11T Pro 5G की कीमत

यूरोप में Xiaomi 11T Pro 5G को EUR 649 में लांच किया गया यानि भारतीय मुद्रा में कहे तो इसकी कीमत लगभग 54,500 रुपये के बराबर है और यही अनुमान भी है कि कंपनी इसे 50 हजार रुपये के आस पास पेश कर सकती है। कीमत के लिहाज से इसका सीधा मुकाबला जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाले OnePlus 9RT स्मार्टफोन से है।

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

उम्मीद की जा सकती है कि जिन स्पेसिफिकेशन के साथ Xiaomi 11T Pro 5G यूरोप में लांच हुआ था उन्हीं स्पेसिफिकेशन के साथ वैश्विक स्तर पर पेश किया जाएगा। युरोप में Xiaomi  ने 11T Pro को  Snapdragon 888 SoC प्रोसेसर के साथ पेश किया था, उसी प्रोसेसर के साथ भारत में लांच होने की उम्मीद है।

इस फोन में आपको 5,000 mAh की बैटरी और 120W का सुपर फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिल सकता है। इस फ़ोन में बैक पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है जिसमें 108MP के मेन कैमरा सेंसर, 8MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 5MP टेली-मैक्रो शूटर शामिल होगा। इन तीनों में से कोई भी कैमरा सेंसर ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) को सपोर्ट नहीं करता है। फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें सेल्फी और विडियो चैटिंग के लिए 16MP का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया जाएगा।

Xiaomi 11T Pro 5G में Full HD+ रेजल्यूशन के साथ 6.67-inch डिसप्ले होगा। इसमें AMOLED पैनल देखने को मिल सकता है और फोन का आसपेक्ट रेशियो 20:9 हो सकता है। यह हैंडसेट 120Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएगा और वहीं इसके टॉप सेंटर में होल-पंच कटआउट दिया जाएगा। फोन में MIUI 12.5 की लेयरिंग के साथ आउट ऑफ़ द बॉक्स  Android 11 देखने को मिलेगा। वहीं बेहतर म्यूजिक के लिए डॉल्बी एटमॉस के साथ डुअल स्पीकर भी आपको मिलेगा। अच्छी बात यह कही जा सकती है कि इसमें डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP68 की रेटिंग मिल सकती है।