Xiaomi 12 के जल्द लॉन्च होने की संभावना, जानें क्या होंगी खूबियां

Xiaomi12 render leak

Xiaomi ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह अपनी अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi 12 पर काम कर रही है। यह क्वालकॉम के लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर पर रन करेगा। इस फोन के जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। Xiaomi 12 सीरीज में Xiaomi 12, Xiaomi 12X, Xiaomi Xiaomi 12 Pro और Xiaomi 12 Ultra मॉडल शामिल होंगे। हालांकि इस बार Mi उपनाम को हटा दिया गया है।

विश्वसनीय टिपस्टर स्टीव हेमरस्टोफर उर्फ ​​ओनलीक्स (OnLeaks) ने जाउटन के साथ साझेदारी में स्मार्टफोन के सामने और पीछे की तरफ स्पष्ट रूप से दिखाते हुए रेंडर साझा किए हैं। ये Xiaomi 12 का संकेत देते हैं। इस बार फोन में 6.2-इंच घुमावदार डिस्प्ले के साथ एक छोटा डिवाइस देखेंगे, जिसमें 1920 x 1080 पिक्सल का FHD + रिजॉल्यूशन हो सकता है।
यह भी पढ़ेंः सड़क मंत्रालय ने लॉन्च किया नेविगेशन ऐप MOVE, जो ड्राइवरों को भेजता है रोड सेफ्टी अलर्ट

यह Mi 11 से काफी छोटा है, जिसमें 6.81-इंच QHD + डिस्प्ले है। हालांकि रिफ्रेश रेट के बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया गया है। इसके अतिरिक्त स्क्रीन में इन-बिल्ट फिंगरप्रिंट सेंसर होने का दावा किया गया है। डिवाइस में रियर कैमरा बम्प को छोड़कर 152.7 x 70.0 x 8.6 मिमी होगा।

Xiaomi 12 स्टैंडर्ड वर्जन को पहले China Compulsory Certification (3C) वेबसाइट पर देखा गया था, जिससे पता चला था कि हैंडसेट में 5,000 mAh की बैटरी और 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट हो सकता है। हालांकि Xiaomi 12 Pro में बड़ी बैटरी, बड़ी स्क्रीन और 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट हो सकता है। इसके अलावा, यह यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्जिंग और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है।
यह भी पढ़ेंः अर्थ एनर्जी की इलेक्ट्रिक स्कूटर Glyde SX और Glyde SX+ जल्द आएगी बाजार में, फुल चार्ज में मिलेगी 150km तक की रेंज

फोन के पहले से ही स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट पर रन होने की पुष्टि की गई है। स्मार्टफोन 50 MP के प्राइमरी रियर कैमरे के साथ आने की उम्मीद है। अन्य कैमरे जैसा कि पहले अपेक्षित था, अल्ट्रा-वाइड और टेलीफोटो-कम-मैक्रो कैमरे हो सकते हैं। खबरों के मुताबिक, प्रो वर्जन में एक अतिरिक्त कैमरा हो सकता है।

फोन के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें 5G-इनेबल डुअल-सिम सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ v5.2 कनेक्टिविटी है। Xiaomi 12 फोन इस महीने लॉन्च होने की उम्मीद है। सबसे अधिक संभावना 28 दिसंबर को है। इसके साथ Xiaomi 12X और 12 Ultra जैसे स्मार्टफोन भी लॉन्च हो सकते हैं।