इंडियन मार्केट में एंट्री को तैयार Xiaomi 12 Pro 5G, जानें फोन की सभी खासियत

Xiaomi 12 Pro 5G
Xiaomi 12 Pro 5G

मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही भारतीय बाजार में अपना Xiaomi 12 Pro 5G स्मार्टफोन पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रही है। दरअसल, Xiaomi India के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक ट्विट किया है। इस ट्विट में लिखा गया है कि, “लाइफ एक शो है, चलो इसे कीमती बनाते हैं, #𝑋𝑖𝑎𝑜𝑚𝑖12𝑃𝑟𝑜 5𝐺 जल्द ही भारत आ रहा है! क्योंकि शो स्टॉपर के बिना शो अधूरा है।” इससे साफ हो गया है कि कंपनी Xiaomi 12 Pro 5G को इंडियन मार्केट में लाने वाली है।

यह भी पढ़ेंः 400 RPM Motor के साथ ये हैं हाई-स्पीड सीलिंग फैन, कीमत 1,300 रुपये से शुरू

Xiaomi 12 Pro 5G इंडिया लॉन्च

आपको बता दें कि इंडिया से पहले यह Xiaomi 12 Pro 5G ग्लोबल बाजार में पहले ही पेश किया जा चुका है। वहीं, कंपनी के ट्विट से साफ है कि डिवाइस जल्द ही इंडियन टेक बाजार में आने वाला है। हालांकि, अभी कंपनी ने इस फोन की लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस डिवाइस की लॉन्च डेट से पर्दा उठाया जा सकता है।

Xiaomi 12 Pro 5G के फीचर्स

फोन ग्लोबल मार्केट में आ चुका है इसलिए हमें इसके फीचर्स व स्पेसिफिकेशन्स पहले से पता हैं। Xiaomi 12 Pro फोन में 6.73-इंच AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रेजोल्यूशन 2K बताया जा रहा है। फोन 120Hz रिफ्रेश रेट, 1500nits पीक ब्राइटनेस और HDR10+ सर्टिफिकेशन के साथ मार्किट में दस्तक देगा। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस का प्रोटेक्शन दिया जाना तय है।

फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया जाएगा, जो सैमसंग की 4nm तकनीक पर बेस्ड होगा। फोन में अच्छे ग्राफ़िक्स के लिए दमदार प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 730 जीपीयू दिया जाएगा। यह फोन 12GB तक LPDDR5 रैम और 256 GB तक यूएफएस 3.1 स्टोरेज में पेश होगा। फोन Android 12 पर आधारित MIUI 13 पर रन करने वाला होगा।

कैसा होगा कैमरा

Xiaomi 12 Pro में ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें 50MP Sony IMX707 प्राइमरी लेंस, 50MP सैमसंग JN1 अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2x ऑप्टिकल जूम के साथ 50MP का पोर्ट्रेट लेंस होगा। इस तरह का कैमरा ग्राहकों को काफी लुभा सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें शानदार 32MP लेंस दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः होंडा सिटी को टक्कर देने वाली Volkswagen Virtus की आधिकारिक बुकिंग शुरू, जानें कब होगी लॉन्च

बैटरी की बात करें तो इसमें 4600mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 120W फास्ट चार्जिंग देने में सक्षम होगी। इसके साथ ही यह 50W वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग देने वाला दमदार फोन होने वाला है। जिस तरह कंपनी ने इस फोन की झलक दिखाई है, उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस फोन के लॉन्च को लेकर भी जानकारी सामने आ सकती है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।