भारत में 27 अप्रैल को लॉन्च होगा Xiaomi 12 Pro, जानें Xiaomi के इस प्रीमियम फोन की खूबियां

भारत में Xiaomi 12 Pro को 27 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी साफ कर दी है। Xiaomi 12 Pro पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ था। टेक मंच पर इस फ्लैगशिप फोन का इंतजार काफी दिनों से किया जा रहा है। बता दें कि, Xiaomi 12 Pro फोन पहले ही चीन में लॉन्च किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि,  Xiaomi का यह फोन भारत में 2022 में लॉन्च होने वाला अब तक का सबसे प्रीमियम फोन होने वाला है। आगे इस स्टोरी में जानें Xiaomi 12 Pro स्मार्टफोन की खूबियां।

यह भी पढ़ें: OnePlus का फोल्डेबल फोन हो सकता है Oppo Find N का रीब्रांडेड वर्जन, जानें डिटेल

Xiaomi 12 Pro के फीचर्स

फोन में 6.73-इंच QHD+ AMOLED डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जिसमें 1,500 निट्स पीक ब्राइटनेस मिलेगी। साथ ही डिस्प्ले 480 हर्ट्ज के टच सैंपलिंग रेट और 120 हर्ट्ज  रिफ्रेश रेट के साथ होगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर दिया जा सकता है। जिस तरह का यह प्रोसेसर है, फोन का मुकाबला टेक मंच पर सैमसंग गैलेक्सी एस 22 सीरीज़, वनप्लस 10 प्रो और हाल ही में लॉन्च हुए रियलमी जीटी 2 प्रो से होना तय है। उम्मीद कि जा रही है कि, Xiaomi इस फोन को बाकि के सभी प्रीमियम फोन से अलग थोड़ी कम कीमत में लॉन्च करेगा। अगर ऐसा होता है तो ग्राहक इसकी तरफ ज्यादा रुख करने वाले हैं। फोन के स्टोरेज की बात करें तो इसमें 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB तक का UFS 3.1 स्टोरेज दिया जा सकता है।  

कैसा होगा कैमरा

इस बजट में  दूसरी कंपनियों को टक्कर देने के लिए Xiaomi कैमरा पर भी बड़ा ध्यान दे रही है। उम्मीद है कि, Xiaomi 12 Pro में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा।जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ 50-मेगापिक्सल का Sony IMX707 सेंसर, 50-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस और 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस मिल सकता है।
फोन में 4,600 एमएएच की बैटरी, 120W फास्ट वायर्ड चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग के साथ दी जा सकती है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5जी, वाईफाई 6ई और ब्लूटूथ 5.2 जैसे बेसिक फीचर्स होंगे।

यह भी पढ़ें: बेहद कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल हैं ये सिंगल डोर Deep Freezers, 800 रु से कम की EMI पर उपलब्ध

फिलहाल कंपनी ने 27 अप्रैल को Xiaomi 12 Pro फोन के लॉन्च की घोषणा की है। अब देखना यह है कि, आने वाले दिनों में कंपनी एक फोन लॉन्च करती है या फिर कंपनी का कोई और प्लान है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।