Xiaomi 12 Pro की कल होगी धमाकेदार एंट्री, जानें लॉन्च से पहले इस फोन के फीचर्स और कीमत का पूरा लेखा-झोका

Xiaomi 12 Pro 5G
Xiaomi 12 Pro 5G

Xiaomi 12 Pro भारत में लॉन्च होने को तैयार है। कंपनी इसे अपने सबसे प्रीमियम फ्लैगशिप फोन के रूप में 27 अप्रैल यानी की बुधवार को पेश करने वाली है। साथ ही आपको बता दें कि नया Xiaomi 12 Pro पहले पेश किए गए Xiaomi 11 Pro के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर लाया जा रहा है, जिसे कंपनी द्वारा अपने घरेलु बाजार चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। वहीं, फोन में तगड़े फीचर्स होने के चलते भारत की जनता भी इसका बेसब्री से इंतज़ार कर रही थी जो कि कल आखिरकार खत्म हो जाएगा। फोन में दमदार प्रोसेसर, शानदार डिज़ाइन, लाजवाब कैमरा सहित कई खूबियां मिलने वाली हैं। आइये, आगे आपको इसकी लॉन्च तारीख, लॉन्च का समय और सभी फीचर्स के बारे में बताते है।

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ Realme Narzo 50A Prime, इस सस्ते डिवाइस से होगी Redmi को परेशानी

Xiaomi 12 Pro लॉन्च का समय

भारत में इस फोन को कल यानी 27 अप्रैल को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। इस लॉन्च को कंपनी के YouTube चैनल पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने लाइव शो के साथ ही भारत में लॉन्च इवेंट भी रखा है। जहां केवल खास लोगों को ही एंट्री मिलेगी। बाकी लोग इवेंट को लाइव देख सकते हैं।

कैसा है डिज़ाइन

फोन में शानदार स्लीक डिज़ाइन देखने को मिलने वाला है, बैक पैनल के कोनों पर बेज़ेल्स देखे को मिलते हैं, इसके साथ ही फोन में सामने की ओर पंच-होल कटआउट दिया गया है।
बैक पर रेक्टंगुलर शेप में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखा गया है। जिसमें प्राइमरी सेंसर का बड़ा कटआउट देखने को मिलता है। जबकि अन्य दो छोटे कट आउट देखे जा सकते हैं। नीचे की तरफ यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, प्राइमरी माइक्रोफोन और स्पीकर ग्रिल मौजूद होगी।

यह भी पढ़ें: 10000 से कम में खरीदें ये बेस्ट Water Purifier, हर समये मिलेगा शुद्ध पानी

क्या हो सकती है कीमत

चीन में Xiaomi 12 Pro के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत RMB 4,699 यानी लगभग 55,200 रुपये है। वहीं इसके 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत RMB 4,999 यानी करीब 58,700 रुपये है। जबकि इसके टॉप वैरिएंट जिसमें 12GB रैम + 256GB स्टोरेज मिलता है, उसकी कीमत RMB 5,399 यानी करीब 63,400 रुपये है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में इसकी कीमत थोड़ी कम हो सकती है।

Xiaomi 12 Pro के फीचर्स

फोन में 6.73-इंच का 2K AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 3200 x 1440 पिक्सल रेजोल्यूशन, 480Hz टच सैंपलिंग रेट, 1500nits पीक ब्राइटनेस मिलती है। इसके साथ ही डॉल्बी विजन, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन भी दिया गया है। फोन की सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन1 चिपसेट मिल जाता है। ग्राफ़िक्स के लिए एड्रेनो जीपीयू मौजूद है। फोन में LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रिक स्कूटर बना जान का दुश्मन, एक बार फिर आग का गोला बनी बैटरी वाली स्कूटी

फोन के ट्रिपल कैमरा सेटअप में 50MP का प्राइमरी लेंस Sony IMX707 का है। जो OIS और LED फ्लैश के साथ दिया गया है। साथ ही 50MP का Samsung JN1 अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और एक 50MP का टेलीफोटो लेंस मिल जाता है। इस तरह का कैमरा काफी खास माना जाता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए इसमें खास 32MP का फ्रंट लेंस दिया गया है। यानी सेल्फी लवर्स के लिए तो यह बेहद खास होने वाला है।

यह फोन Android 12 OS पर आधारित MIUI 13 कस्टम स्किन पर काम करता है। फोन में खास 4,600mAh की बैटरी दी गई है, जिसमें 120W फास्ट चार्जिंग, 50W वायरलेस सेकेंड चार्ज और 10W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिल जाता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6ई, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

Web Stories