15 मार्च को लॉन्च होगी Xiaomi 12 सीरीज, जानें क्या होंगी खूबियां

Xiaomi 12 series
Xiaomi 12 series

चीनी मोबाइल निर्माता Xiaomi ने Xiaomi 12 सीरीज के स्मार्टफोन्स को घरेलू बाजार में पहले ही पेश कर चुकी है। दिसंबर के महीने में XIAOMI ने अपने नए 12 सीरीज के मोबाइल फोन को बाजार में पेश किया था। कुछ ही महीने बाद इन सभी मोबाइल डिवाइस को वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया जा रहा है। शाओमी 12 सीरीज की ग्लोबल लॉन्च डेट की बात करें तो ये स्मार्टफोन 15 मार्च को ग्लोबल मार्केट में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाएंगे।

Xiaomi 12 सीरीज में है 3 तरह के वेरिएंट

दुनिया भर में लॉन्च होने वाली शाओमी 12 सीरीज के तीन वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे। इसमें Xiaomi 12, Xiaomi 12 X और Xiaomi 12 Pro शामिल हैं। फिलहाल यह बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि तीनों स्मार्टफ़ोन ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किए जाएंगे या नहीं। हालांकि 15 मार्च को यह सामने आ जाएगा कि यह तीनों फोन लॉन्च होने वाले हैं या फिर कंपनी धीरे-धीरे एक-एक करके अपनी सीरीज के फोन को पेश करेगी।

यह भी पढ़ें:अब बिना इंटरनेट मिनटों में करें UPI Payment, जानें कैसे

Xiaomi 12 Ultra और 12 Lite भी हो सकते हैं लॉन्च

रिपोर्ट्स की माने तो, शाओमी इस इवेंट में Xiaomi 12 Ultra और Xiaomi 12 Lite की भी घोषणा कर सकती है। पिछले साल इस ब्रांड ने Xiaomi MI 11 सीरीज के वैश्विक लॉन्च में Xiaomi 11 Ultra, Xiaomi 11, Xiaomi 11i और Xiaomi 11 Lite सहित 5 स्मार्टफोन लॉन्च किये थे। कंपनी को इस बार भी ऐसा करते देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें:24 मार्च को एंट्री करेगा ये देशी Electric Scooter, लॉन्च से पहले कंपनी ने किया बड़ा खुलासा

Xiaomi MI Band 7 आने की भी उम्मीद

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी स्मार्टफोन के साथ-साथ अन्य इकोसिस्टम उत्पाद भी पेश कर सकती है। कंपनी इस इवेंट में Xiaomi MI Band 7 को ला सकती है। जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते ही Xiaomi MI Band 7 के कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आए थे, जिसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले, इनबिल्ट जीपीएस और पावर सेविंग मोड शामिल है।

अब देखना यह है कि Xiaomi 15 मार्च को होने वाले इस अब देखना यह है कि Xiaomi 15 मार्च को होने वाले इस ग्लोबल लॉन्च में कौन-कौन से फोन और फिटनेस प्रोडक्ट लॉन्च करती है। अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।