Leica कैमरा लेंस के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi 12S Ultra, जानें कीमत और फीचर्स

Xiaomi 12S Ultra फोन में दमदार स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC और AMOLED डिस्प्ले सहित कई खूबियां दी गई हैं।

Xiaomi 12S Ultra
Xiaomi 12S Ultra

Xiaomi ने अपनी तगड़ी 12S फ्लैगशिप सीरीज को बाजार में उतार दिया है। सबसे पहले इस सीरीज को घरेलू बाजार चीन में एंट्री मिली है। कंपनी ने इस खास मोबाइल सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन पेश किए हैं। जिसमें Xiaomi 12S Ultra स्मार्टफोन सबसे प्रीमियम है। खास बात यह भी है कि फोन के कैमरा में इंडस्ट्री का बेस्ट और खास तरह का Leica कैमरा लेंस मौजूद है। इसके साथ ही फोन में दमदार स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC और AMOLED  डिस्प्ले सहित कई खूबियां दी गई हैं। बता दें कि कंपनी इस सीरीज को भारत में भी लॉन्च कर सकती है। लॉन्च तारीख का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह सीरीज साल के आखिर में पेश हो सकती है। आइये, आगे आपको इस पोस्ट में फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Xiaomi 12S Ultra की कीमत

कंपनी ने Xiaomi 12S Ultra को तीन स्टोरेज वैरियंट में पेश किया है। जिसमें 8GB रैम + 256GB स्टोरेज की कीमत CNY 5999 यानी करीब 70,700 रुपये है, जबकि 12GB रैम + 256GB इंटरनल स्टोरेज वैरियंट की कीमत CNY 6499 यानी करीब 76,600 रुपये है। वहीं 12GB रैम + 512GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत CNY 6999 यानी करीब 82,500 रुपये रखी गई है। ग्राहकों को फोन के लिए ब्लैक और ग्रीन दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः Samsung के इस दमदार 5G डिवाइस पर 7,000 रुपये का डिस्काउंट, जानें क्या है ऑफर

Xiaomi 12S Ultra के फीचर्स

Xiaomi 12S Ultra स्मार्टफोन में 2K रिजॉल्यूशन के साथ 6.73-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। यह 12-बिट कर्व्ड डिस्प्ले है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में खास LTPO तकनीक का उपयोग हुआ है, जिसकी मदद से डिस्प्ले कंटेंट के अनुसार 1Hz से 120Hz तक का रिफ्रेश रेट मिलता है।

फोन के प्रोसेसर की बात करें, तो इसमें स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC उपयोग हुआ है। स्टोरेज के मामले में 12GB तक रैम और 512GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलता है। फोन में 4,860 एमएएच बैटरी दी गई है, जो 67W फास्ट चार्जिंग, 50W वायरलेस चार्जिंग और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग से लैस है। बेहतर बैटरी परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने फोन में Surge P1 और G1 चिपसेट का उपयोग किया है।

OS की बात करें तो फोन Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित MIUI 13 पर रन करता है। इसके अलावा, फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, हारमोन-कार्डन-ट्यून डुअल स्पीकर, कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई 6, ब्लूटूथ 5.3, 5G, 4G VoLTE जैसी सुविधाएं दी गई हैं।  

कैसा है कैमरा

कैमरा की बात करें, तो Xiaomi 12S Ultra में Leica कैमरा लेंस के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP Sony IMX989 1-इंच लेंस, 48MP अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 48MP पेरिस्कोप कैमरा लेंस मौजूद है, जिसकी मदद से 120x हाइब्रिड जूम की सुविधा मिलती है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है, जो डिस्प्ले पर पंच होल डिजाइन में दिया गया है। 

यह भी पढ़ेंः बाजार में आया OnePlus का ये 50 इंच स्मार्ट टीवी, कीमत केवल 32,999 रुपये


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।