200MP कैमरा के साथ धूम मचाने आ रही है Xiaomi 12T सीरीज, 4 अक्टूबर को हुआ लॉन्च पक्का

इस सीरीज के Xiaomi 12T Pro में 200 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। इसके साथ ही कई तगड़े फीचर्स दिए जाएंगे।

Xiaomi 12T Series
Xiaomi 12T Series

काफी समय से Xiaomi की Xiaomi 12T Series का इंतजार किया जा रहा है। इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सामने आ गया है कि कंपनी Xiaomi 12T सीरीज अगले महीने लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज के तहत दो नए स्मार्टफोन Xiaomi 12T और Xiaomi 12T Pro नाम से पेश होंगे। वहीं, इस सीरीज के Xiaomi 12T Pro में 200 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। इसके साथ ही कई तगड़े फीचर्स दिए जाएंगे। आइये, आगे आपको दोनों स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट की तारीख और फोन के फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

Xiaomi 12T सीरीज लॉन्च डेट (Xiaomi Launch Event)

आने वाले 4 अक्टूबर 2022 को Xiaomi की यह तगड़ी सीरीज पेश की जाएगी। इस सीरीज में Xiaomi 12T और  Xiaomi 12T Pro स्मार्टफोन पेश किया जाएंगे। लॉन्च इवेंट की बात करें तो कंपनी ने इवेंट को म्यूनिक में रखा है। जिसका लाइव प्रसारण दुनिया भर में दिखाया जाएगा। भारतीय समय की बात करें तो इवेंट को शाम 7:30 बजे सोशल मीडिया के माध्यम से दिखाया जाएगा। इसके साथ ही लॉन्च के दौरान कंपनी रेडमी का नया टैबलेट और Xiaomi Smart Band 7 Pro भी पेश कर सकती है।

यह भी पढ़े:12,000 रु से कम में आएगा Jio Phone 5G, 4G से महंगी होगी 5G सेवा, जानें ये ताजा रिपोर्ट

Xiaomi 12T और Xiaomi 12T Pro के फीचर्स

अगर फीचर्स की बात करें तो Xiaomi 12T Pro में दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 चिपसेट मिलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि यह प्रोसेसर इंडस्ट्री का बेस्ट प्रोसेसर है, जो सबसे तेज और पावरफुल माना जाता है। जबकि Xiaomi 12T फोन में Dimensity 8100 प्रोसेसर उपयोग किया जाएगा। कैमरा फीचर की बात करें दोनों फोन ट्रिपल कैमरा सेटअप से लैस होंगे। जिसमें प्रो वैरियंट में 200 मेगापिक्सल का कैमरा लेंस मिलने की बात कही गई है। रिपोर्ट के मुताबिक यह लैस सैमसंग hp1 लैस होगा। वहीं, 12T फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लेंस दिया जाएगा। इसके साथ ही फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा लेंस दिया जा सकता है।

डिस्प्ले की बात करें तो 12टी में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले मिलेगा। जबकि प्रो में 6.67 इंच का OLED एमोलेड डिस्प्ले होगा। डिस्प्ले पर 120Hz रिफ्रेश रेट मिलेगा। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में दो तरह के स्टोरेज ऑप्शन पेश किए जाएंगे। जिसमें Xiaomi 12T फोन 8GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज और 8GB रैम + 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। वहीं, Xiaomi 12T Pro मॉडल के लिए 8GB रैम + 256GB इंटरनल स्टोरेज और 12GB रैम + 256GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। इसके अलावा बैटरी के मामले में Xiaomi 12T डिवाइस में 67W फास्ट चार्जिंग तकनीक और प्रो वैरियंट में 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक दी जाएगी। 

यह भी पढ़े: 1 अक्टूबर से शुरू होगा भारत में 5G, PM मोदी India Mobile Congress में करेंगे शुरुआत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display