लॉन्च से पहले हो गया खुलासा, जानें कैसी होगी धाकड़ Xiaomi 12T सीरीज, क्या होगी कीमत

Xiaomi 12T, Xiaomi 12T Pro फोन जल्द होंगे लॉन्च, जानें क्या होगी खासियत।

Xiaomi 12T series price color option revealed
Xiaomi 12T series price color option revealed

स्मार्टफोन बाजार में आए दिन नए स्मार्टफोन पेश होते हैं, लेकिन Xiaomi कंपनी फिलहाल एक धाकड़ सीरीज पेश करने वाली है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही Xiaomi 12T Series भारत में पेश की जा सकती है। जिसमें Xiaomi 12T, Xiaomi 12T Pro फोन लॉन्च होंगे। बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अक्टूबर 2021 में Xiaomi 11 T Series की थी और अब नए रूप में Xiaomi 12T Series भी आगामी अक्टूबर में ही लॉन्च की जा सकती है। फिलहाल कंपनी ने लॉन्च डेट नहीं बताई है, लेकिन लॉन्च से पहले फोन के कुछ खास फीचर्स और कीमत का खुलासा हो गया है। इसके साथ ही टिप्स्टर सुधांशु अंभोरे ने भी फोन के स्टोरेज और रैम ऑप्शंस के बारे में जानकारी दी है। यहां तक कि टिप्स्टर ने फोन के कलर ऑप्शन का भी खुलासा कर दिया है। आइये, आपको इस पोस्ट में इस बेहतरीन सीरीज के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Xiaomi 12T सीरीज की क्या होगी कीमत

इस सीरीज की कीमत को लेकर खुलासा हुआ है कि यह प्रीमियम सेगमेंट के फोन होंगे। जिसकी वजह से इनकी कीमत ज्यादा हो सकती है। इसके साथ ही टिप्स्टर सुधांशु अंभोरे ने बताया है कि इस सीरीज में 8GB रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। फोन के लिए ग्राहकों को सिल्वर, ब्लैक और ब्लू जैसे कलर ऑप्शन मिलेंगे। अगर Xiaomi 12T वैरियंट की बात करें, तो इसे  €600 – €620 यानी करीब 48,700 से 50,400 रुपये के बीच पेश किया जा सकता है। वहीं अगर इसके प्रो वैरियंट की बात करें तो इसे €800 – €820 यानी 65,000 से 67,000 रुपये की रेंज में पेश किया जा सकता है। हालांकि फोन की कीमत को लेकर यह भी कहा जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत थोड़ी कम भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: तगड़े फीचर्स के साथ Tecno Camon 19 Pro 5G हुआ लॉन्च, इसमें है 64MP कैमरा, Dimensity प्रोसेसर

कैसे हो सकते हैं फीचर्स

जानकारी के लिए बता दें कि जो स्टोरेज वैरियंट लीक में बताए गए हैं, इसके अलावा भी फोन के कुछ स्टोरेज और रैम ऑप्शन लॉन्च के दौरान सामने आ सकते है। वहीं कुछ पुराने लीक में भी फोन के बड़े फीचर्स सामने आए थे।  बताया गया था कि सीरीज का 12T फोन MediaTek Dimensity 8100 अल्ट्रा प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा। साथ ही फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। जिसमें 108 मेगापिक्सल का बेहतरीन प्राइमरी कैमरा लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा लेंस और 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा लेंस होगा।

अगर प्रो वैरियंट की बात करें तो इसमें और भी बेहतरीन कैमरा मिलने की बात सामने आई है। बताया गया है कि Xiaomi 12T Pro फोन में 200 मेगापिक्सल का Samsung HP1 प्राइमरी सेंसर मौजूद होगा। प्रोसेसर की बात करें, तो इसमें Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया जाएगा। बैटरी के मामले में डिवाइस में 5000 mAh की बैटरी 120 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलेगी। आखिर में अगर फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.67 इंच का OLED डिस्प्ले 120hz रिफ्रेश रेट के साथ मिल सकता है। इस सीरीज के फोन एंड्रॉयड 12 आधारित MIUI 13 पर रन करने वाले होंगे।

यह भी पढ़ें:Nokia ने लॉन्च किया सस्ता दो डिस्प्ले वाला Flip फोन, जानें फोल्डेबल फोन की कीमत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।