AMOLED डिस्प्ले के साथ Xiaomi Mi Band 7 Pro ने मारी एंट्री, जानें कीमत

Mi Band 7 Pro में 1.64-इंच का बड़ा AMOLED डिस्प्ले, 117 स्पोर्ट्स मोड, 5ATM वाटर रजिस्टेंस सपोर्ट और बिल्ट इन GPS सपोर्ट सहित कई खूबियां दी गई हैं।

Xiaomi Mi Band 7 Pro
Xiaomi Mi Band 7 Pro

मोबाइल निर्माता Xiaomi ने बाजार में एक तगड़ा स्मार्ट बैंड पेश कर दिया है। इसे Xiaomi Mi Band 7 Pro नाम से लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस खास स्मार्ट बैंड को काफी प्रीमियम लुक के साथ पेश किया है, देखने में यह किसी स्मार्टवॉच से कम नहीं है। अगर खास फीचर्स की बात करें, तो Mi Band 7 Pro में 1.64-इंच का बड़ा AMOLED डिस्प्ले, 117 स्पोर्ट्स मोड, 5ATM वाटर रजिस्टेंस सपोर्ट और बिल्ट इन GPS सपोर्ट सहित कई खूबियां दी गई हैं। आइये, आपको इस पोस्ट में नए Xiaomi Mi Band 7 Pro के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इस शानदार स्मार्ट बैंड को भारत में भी जल्द पेश किया जाएगा। फिलहाल इसे चीन में लॉन्च किया गया है। बताया जा रहा है कि Xiaomi Mi Band 7 Pro भारत में आने वाले कुछ महीनों में लॉन्च हो सकता है।

Xiaomi Mi Smart band 7 Pro की कीमत

Xiaomi Mi Smart Band 7 Pro को चीन में CNY 399 यानी करीब 4,700 रुपये में लॉन्च किया गया है। शुरुआती सेल के दौरान कंपनी खास ऑफर के तहत इस बैंड को CNY 379 यानी करीब 4,500 रुपये में सेल करेगी। ग्राहकों को Xiaomi Mi Smart Band 7 Pro के लिए ब्लैक और व्हाइट दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। इसके साथ ही इस फिटनेस बैंड के स्ट्रैप छह कलर ऑप्शन और दो स्पेशल लेदर टेक्चर ऑप्शन में आते हैं। लेदर स्ट्रेप की कीमत चीन में CNY 59 यानी करीब 700 रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ेंः Leica कैमरा लेंस के साथ लॉन्च हुआ Xiaomi 12S Ultra, जानें कीमत और तगड़े फीचर्स

Xiaomi Mi Smart band 7 Pro के फीचर्स

Xiaomi Mi Smart Band 7 Pro में 1.64-इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 280×456 पिक्सल रिजॉल्यूशन है। डिस्प्ले पर ऑलवेज ऑन सपोर्ट दिया गया है, यानी डिस्प्ले हमेशा आपको समय और एक्टिविटी शो करता है। खास बात यह भी है की इस बैंड में यूजर्स को 180 बिल्ट इन वॉच फेस भी मिलते हैं। इसके साथ ही Xiaomi Mi Smart band 7 Pro में GPS, NFC, GLONASS, Galileo, Beidou, और QZSS जैसी सुविधाएं भी मिल जाती हैं।

फिटनेस बैंड को 5ATM वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग मिली हुई है यानी पानी के संपर्क में आने पर भी यह बढ़िया काम करता है। बैटरी की बात करें, तो इसमें 235mAh बैटरी दी गई है, जिसकी मदद से यह बैंड 12 दिनों तक का बैकअप देने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इस बैंड में 117 स्पोर्टस मोड का सपोर्ट भी दिया गया है। हेल्थ ट्रैकिंग के लिए SpO2 सेंसर, हार्ट रेट और स्लीप मॉनीटर जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।