XIaomi Mi MIX Fold 2 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, 108MP कैमरा के साथ एंट्री करेगा ये फोन

XIaomi Mi MIX Fold 2 leak features
XIaomi Mi MIX Fold 2 leak features

मोबाइल निर्माता Xiaomi इसी साल अपना शानदार फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि नया फोल्डेबल स्मार्टफोन XIaomi Mi MIX Fold 2 इसी साल जून या जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि, Xiaomi ने पिछले साल चीन में अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Mi Mix Fold को लॉन्च किया था। यह फोन केवल चीनी मार्केट में ही पेश हुआ था, जिसे अब तक कही और लॉन्च नहीं किया गया है। इसी बीच यह उम्मीद है कि कंपनी ग्लोबल मार्किट में अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन को पेश कर सकती है। अटकलें यह भी हैं कि कंपनी Xiaomi 12 Ultra के साथ Mi MIX Fold 2 को बाजार में उतार सकती है। वहीं, लॉन्च से पहले ही Xiaomi के फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में जानकारियां लीक हो गयी हैं। जानें लीक रिपोर्ट के मुताबिक, कैसे होंगे Xiaomi Mi Mix Fold 2 के फीचर्स।

यह भी पढ़ेंः Vodafone Idea ने लॉन्च किए दो नए प्रीपेड प्लान, मुफ्त में मिलेगा Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन

Mi MIX Fold 2

चीनी ब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन ने जानकारी देते हुए बताया है कि, Xiaomi का फोल्डेबल स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 Plus SoC के प्रोसेसर के साथ पेश हो सकता है। फोन के डिस्प्ले को लेकर बता गया है कि Mi MIX Fold 2 फोल्डेबल स्क्रीन थोड़ी छोटी होगी। जैसा की पहले पेश किए जा चुके मिक्स फोल्ड में देखी गयी थी।

Mi MIX Fold 2 फोन में 8 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा। इसके साथ ही कवर डिस्प्ले 6.5-इंच से छोटा हो सकता है, जो 60Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा। डिस्प्ले के रिज़ॉल्यूशन को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन यह फोल्डेबल फोन QHD + रिज़ॉल्यूशन के साथ आ सकता है। जबकि कवर डिस्प्ले फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन के साथ आने की उम्मीद है। डिजिटल चैट स्टेशन के मुताबिक डिवाइस में एलटीपीओ पैनल होगा साथ ही यह डीसी डिमिंग तकनीक से भी लेस होगा।

बैटरी की बात करें तो फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। जिसके लिए कंपनी 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दे सकती है।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 160-220 km की रेंज देती हैं ये Electric Scooter, जानें फीचर से लेकर कीमत तक

Mi MIX Fold 2 का कैमरा

फोन में ट्रिपल-कैमरा सेटअप के साथ 108MP का प्राइमरी सेंसर होना लगभग तय मन जा रहा है। लीक हुई जानकारी के अनुसार Mi MIX Fold 2 चीन में पेश किए गए पहले फोल्डेबल फोन के मुकाबले ज्यादा बेहतर और शानदार फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। आने वाले कुछ दिनों में इस नए फोल्डेबल आविष्कार को लेकर लेकर और भी जानकारी सामने आएगी।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।