Xiaomi Mi 12 स्मार्टफोन होगा ज्यादा दमदार, मिलेगा Snapdragon 898 प्रोसेसर और LPDDR5X रैम

कम कीमत शानदार टेक्नोलॉजी देने में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) का नाम सबसे पहले आता है। कंपनी हर बजट और जरूरत के हिसाब से स्मार्टफोन बनाती है, बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में कंपनी की पोजीशन भारत में काफी मजबूत है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले Mi 11 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च किया था। अब कंपनी इस सीरीज के डिवाइस के अपग्रेडेड वर्जन Mi 12 को लाने की तैयारी कर रही है। सोर्स के मुताबिक कंपनी इस पर काम कर रही है। वहीं एक नई रिपोर्ट में ने Mi12 के फीचर्स की जानकारी मिली है। लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक इस फोन की लॉन्चिंग को लेका कोई जानकारी नहीं मिली है।

माना जा रहा है कि नया Mi12 स्मार्टफोन इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Mi 12 स्मार्टफोन में क्वालकॉम Snapdragon 898 प्रोसेसर दिया जा सकता है जोकि काफी दमदार है। इतना ही नहीं फोन में LPDDR4X रैम दी जा सकती है। सोर्स के मुताबिक Xiaomi mi 12 में कैमरे पर भी खास फोकस किया जाएगा। कंपनी इस फोन में 200MP का प्राइमरी सेंसर दे सकती है। इस सेंसर का साइज 1 इंच होगा। बाकी इसके अन्य सेंसर्स के बारे में अबी तक कोई जानकरी नहीं मिली है।

जिस तरह के फीचर्स की जानकारी नए Mi12 में मिल रही है उसे देखते हुए तो यही कहा जा रहा है कि यह एक बेहद प्रीमियम स्मार्टफोन होगा, लेकिन भारत में इसे कितना पसंद किया जाएगा इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, क्योंकि भारत में शाओमी सिर्फ बजट सेगमेंट में ही हिट है, प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में कंपनी की पोजीशन बहुत अच्छी नहीं है, क्योंकि ग्राहक प्रीमियम स्मार्टफोन सेग्मेत में आई फ़ोन, सैमसंग, वन प्लस जैसे ब्रांड्स को चुनता है।