Xiaomi Notebook Pro 120G लैपटॉप की हुई एंट्री, इस कीमत में मिलेगी सुपर फास्ट परफॉर्मेंस

Xiaomi Notebook Pro 120G लैपटॉप की सेल 20 सितंबर से शुरू की जाएगी।

Xiaomi India ने कुछ 2 साल पहले भारतीय बाजार में लैपटॉप सेगमेंट में कदम रखा था। सबसे पहले कंपनी ने Mi NoteBook 14 लाइनअप के लैपटॉप पेश किए थे। जबकि पिछले साल कंपनी ने अपनी इस सीरीज को बेहतर रूप देते हुए Mi NoteBook Pro और Mi NoteBook Ultra लैपटॉप की रेंज पेश की थी। वहीं फिलहाल Xiaomi कंपनी अपनी Laptop रेंज को आगे बढ़ाते हुए दो नए लैपटॉप लेकर आई है। कंपनी ने Xiaomi Notebook Pro 120G और Xiaomi Notebook Pro 120 लैपटॉप को बाजार में उतारा है। बताया जा रहा है कि यह दोनों लैपटॉप Xiaomi Mi Notebook Pro के सक्सेसर के रूप में सामने आए हैं। आपको बता दें कि लैपटॉप की नई रेंज में बड़े बदलाव किए गए हैं और यह पहले से ज्यादा दमदार परफॉर्मेंस देने के काबिल है। खास बात यह है कि इनकी कीमत भी 70,000 से कम है।

फीचर्स की बात करें तो Xiaomi Notebook Pro 120G लैपटॉप NVIDIA GeForce MX सीरीज GPU, 120Hz वाले डिस्प्ले और 12th Gen Intel CPU के साथ आता है। जबकि Xiaomi Notebook Pro 120 में इंटीग्रेटेड GPU का उपयोग किया गया है, बाकी के सभी स्पेसिफिकेशन दोनों ही लैपटॉप में समान है। आइये, आगे आपको इन दोनों लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में डिटेल देते बताते हैं।

Xiaomi Notebook Pro 120G और Xiaomi Notebook Pro 120 का प्राइस

कंपनी ने Xiaomi Notebook Pro 120G लैपटॉप को 74,999 रुपये में पेश किया है। जबकि कंपनी ने Xiaomi Notebook Pro 120 लैपटॉप  को 69,999 रुपये में लॉन्च किया है। लैपटॉप की सेल 20 सितंबर से शुरू की जाएगी। अगर आप इन लैपटॉप को खरीदना चाहते हैं तो ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेज़न, mi.com और mi-store पर खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः ये हैं पतले और हल्के Laptops, जो 1TB स्टोरेज से है लैस, जानें कीमत

Xiaomi Notebook Pro 120G लैपटॉप के फीचर्स

Xiaomi Notebook Pro 120G laptop में 14-इंच डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2.5K रिजॉल्यूशन, 16:10 आस्पेक्ट रेश्यो और 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। लैपटॉप 12 जेन के इंटेल कोर आई5 एच सीरीज प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें शानदार ग्राफिक्स के लिए NVIDIA GeForce MX550 GPU मौजूद है। बता दें कि पिछले साल के मॉडल में Intel Iris Xe ग्राफिक्स दिया गया था। वहीं, Xiaomi Notebook Pro 120 में इंटीग्रेटेड GPU मौजूद है।

स्टोरेज के मामले में लैपटॉप में 16GB तक LPDDR5 रैम और 512GB तक PCle Gen4 SSD स्टोरेज दिया गया है। नोटबुक प्रो 120G में टाइप-सी, थंडरबोल्ट v4 पोर्ट जो चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए उपयोग होता है, एचडीएमआई, 3.5 मिमी हेडफोन जैक, टाइप-सी पोर्ट और यूएसबी टाइप-ए पोर्ट दिए गए हैं। डिजाइन की बात करें तो लैपटॉप मेटल बिल्ड और 1.4 किलो का है। बैटरी के मामले में नोटबुक प्रो 120G में 56Whr बैटरी दी गई है, दावा है की यह बैटरी पूरे दिन चल सकती है। इसमें 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो लैपटॉप में बैकलिट कीबोर्ड, हरिकेन डुअल कूलिंग सिस्टम, फिंगरप्रिंट स्कैनर, विंडोज 11 ओएस, एमएस ऑफिस 2021, डुअल स्पीकर सेटअप, एचडी वेब कैमरा, वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.2 जैसी शानदार सुविधाएं मिल जाती हैं।

यह भी पढ़ेंः गेमर्स को पसंद आएंगे ये धांसू Gaming Laptops, 120Hz डिस्प्ले से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।