शाओमी के इस फोन ने जमाई धाक, पहले ही दिन बिके 200 करोड़ के स्मार्टफोन, देखें दमदार फीचर्स

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) के लेटेस्ट स्मार्टफोन Mi 10i की सेल से पता चलता है कि ग्राहक इसे काफी पसंद कर रहे हैं। शाओमी के इस फोन की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके Mi 10i फोन की पहली ही सेल में 200 करोड़ रुपये की बिक्री हो गई। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ने ट्वीट में बताया की पहली सेल में 200 करोड़ के Mi 10i की बिक्री हुई है। इस फोन की पहली सेल 7 जनवरी को थी और अमेजन इंडिया पर 15 लाख लोगों ने इस फोन को ‘Notify’ किया था।

फीचर
शाओमी के Mi 10i स्मार्टफोन में 6.67 इंच फुल HD+ (2400 x 1080 पिक्सल) रेजोलूशन वाला डॉट डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का अडेप्टिव सिंक रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ का है। फोन के फ्रंट और बैक पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रॉटेक्शन दी गई है।

कलर/स्टोरेज
यह फोन तीन कलर ऑप्शन Pacific Sunrise, Atlantic Blue, और Midnight Black में खरीदा जा सकता है। फोन 6 जीबी और 8 जीबी रैम वैरिएंट के साथ 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध है। यह लेटेस्ट फोन कंपनी के MIUI 12 पर चलता है। इस फोन में आपको रियलमी की तरह पॉवर बटन की तरह ही साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है।

जबरदस्त कैमरा
स्मार्टफोन में कैमरे के फीचर्स को लेकर काफी चर्चा रहती है। क्योंकि अब लोग फोन के कैमरे का इस्तेमाल सिर्फ घरेलू फोटो खींचने और वीडियो बनाने के लिए ही नहीं बल्कि अपने प्रोफेशन यूज जैसे व्लॉग बनाने, यूट्यूब वीडियो शूट करने के लिए भी करते हैं। तो इस फोन में आपको 108 मेगापिक्सल का अपर्चर एफ/1.75 वाला कैमरा मिलता है। कैमरा क्वाडकोर लेंस के साथ आता है तो बाकी लेंस अपर्चर एफ/2.2 के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल, 2 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर के साथ दिए गए हैं। सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

प्रोसेसर
प्रोसेसर को आप फोन की धड़कन मान सकते हैं और इस स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर मिलता है। फोन में X52 5G मॉडम है जो 5G कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है।

बैटरी/साउंड
पावर बैकअप के लिए Mi 10i में 4820mAh की बैटरी दी गई है। खास बात यह है कि फोन के साथ ही बॉक्स में आपको 33वाट का फास्ट चार्जर भी मिल जाता है। बेहतरीन साउंड एक्सपीरियंस मिले इसके लिए फोन में ड्यूल-स्टीरियो स्पीकर्स दिए गए हैं। 3.5 एमएम हेडफोन जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलता ही है। फोन को रिमोट की तरह भी इस्तेमाल कर सकें इसके लिए IR सेंसर भी दिया गया है। बहुत ही कम कंपनियां हैं जो आईआर सेंसर देती हैं लेकिन शाओमी अपने बजट रेंज वाले अधिकतर स्मार्टफोन में ये फीचर देता है।

कीमत
कंपनी ने इस फोन की शुरुआती कीमत 20,999 रुपये रखी है, जो कि इसके 6GB+64GB वेरिएंट के लिए है। वहीं इसके 128GB स्टोरेज की कीमत 21,999 रुपये है। इसके अलावा इस फोन को 8GB+128GB वेरिएंट में भी लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 23,999 रुपये रखी गई है।