बाजार में आया नया Xiaomi Smart Air Fryer, Google Assistant और OLED डिस्प्ले से है लैस

कंपनी का दावा है कि भारत में Xiaomi Smart Air Fryer पहला ऐसा एयर फ्रायर है, जिसमें कई स्मार्ट फीचर दिए गए है।

Xiaomi Smart Air Fryer
Xiaomi Smart Air Fryer

मोबाइल निर्माता Xiaomi ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए घरेलू प्रोडक्ट की रेंज में एक नया डिवाइस पेश किया है। कंपनी ने नए डिवाइस को Xiaomi Smart Air Fryer नाम से बाजार में उतारा है। बताया जाता है कि यह नया Smart Air Fryer बाजार में मौजूद फिलिप्स और अन्य कंपनियों के Air Fryer से भी बेहतरीन काम करता है। कंपनी का दावा है कि भारत में यह पहला ऐसा एयर फ्रायर है, जिसमें कई स्मार्ट फीचर दिए गए है। जिसमें गूगल असिस्टेंट और इंटरएक्टिव OLED डिस्पले सपोर्ट जैसी सुविधाएं शामिल है। वहीं जैसा कि नाम से समझ में आता है कि यह एक एयर फ्रायर है, लेकिन इसमें आपको कई और सुविधाएं भी मिलती हैं। कंपनी का कहना है कि इस एयर फ्रायर की मदद से बेकिंग करने, सूखे मेवों को डिहाइड्रेट करने, भोजन पकाने और यहां तक की रोजमर्रा के दिनों के लिए दही बनाने तक की सुविधा मौजूद है। आइये, आपको इस Xiaomi Air Fryer की कीमत और सभी फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Xiaomi Smart Air Fryer की कीमत

कंपनी ने Xiaomi Smart Air Fryer को भारत में 9,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। कंपनी इस पर एक ऑफर भी चला रही है, जिसकी मदद से 15 अगस्त तक इस एयर फ्रायर को 7,999 रुपये में प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। अगर सेल की बात करें तो इसे कंपनी की वेबसाइट पर 18 अगस्त से सेल किया जाएगा। साथ ही यूजर्स इसे रिटेल स्टोर्स पर भी खरीद सकते हैं। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह केवल सिंगल वाइट कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan Gift : ये हैं बजट फ्रेंडली रक्षा बंधन गिफ्ट, कीमत 2000 रुपये से भी कम

Xiaomi Smart Air Fryer के फीचर्स

Xiaomi के इस 3.5L एयर फ्रायर में मल्टी-फंक्शनल कुकिंग के अलग-अलग सेटिंग दी गई है जिसकी मदद से टेम्प्रेचर सेट किया जा सकता है। इस स्मार्ट एयर फ्रायर से 50 से भी ज्यादा स्मार्ट रेसिपी बनाई जा सकती है। डिवाइस और व्यंजनों पर बेहतर नियंत्रण रखने के लिए, यूजर्स एयर फ्रायर को अपने स्मार्टफोन पर एमआई होम ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं।

एयर फ्रायर में 1500W हीटिंग पावर मिलता है। जिसकी मदद से आप इसमें आसानी से खाना पका सकते हैं। खास बात यह है कि इसमें खाना पकाने का समय भी कम लगता है। यह 24 घंटे निरंतर चलने के साथ 40 डिग्री सेल्सियस और 200 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान की रेंज देता है। कम तापमान के लिए डुअल स्पीड मोटर दी गई है। यूजर्स इस फ्रायर में 24 घंटे पहले तक शेड्यूल करके भी खाना पका सकते हैं। इसके साथ ही यह स्मार्ट एयर फ्रायर डिफ्रॉस्ट करने की भी सुविधा देता है। जिसकी मदद से बेकिंग, ड्राई फ्रूट और अन्य सब्जियों को भी डिफ्रॉस्ट किया जा सकता है।

खास बात यह भी है कि इसमें खाना पकाने की प्रोसेस और टाइम को देखने के लिए OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स इसमें Google असिस्टेंट का भी उपयोग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan Gift : बहन को देना है प्रीमियम गिफ्ट, तो ये बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शंस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।