Xiaomi Smart TV 5A Pro केवल 16,999 रुपये में लॉन्च हुआ, जानें खासियत

Xiaomi Smart TV 5A Pro 32 इंच टीवी का मुकाबला बाजार में मौजूद Realme, OnePlus और VU जैसे ब्रांडों के साथ होना तय है।

Xiaomi Smart TV 5A Pro
Xiaomi Smart TV 5A Pro

भारत में Xiaomi ने एक नया स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी स्मार्ट टीवी की 5A-series को आगे बढ़ाते हुए इसका प्रो मॉडल पेश किया है। नए 32 इंच टीवी को Xiaomi Smart TV 5A Pro नाम से पेश किया गया है। इसमें खास तगड़े फीचर्स मिल जाते हैं, खास बात यह है कि टेलीविजन को बहुत कम कीमत में लॉन्च किया गया और यह अब तक कंपनी द्वारा पेश किया गया पहला 32 इंच स्मार्ट टीवी बन गया है। बता दें कि इस 32 इंच टीवी का मुकाबला बाजार में मौजूद Realme, OnePlus और VU जैसे ब्रांडों के साथ होना तय है। फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्ट टीवी खास एचडी पैनल और एंड्रॉयड 11 पर रन करता है। आइये, आपको Xiaomi Smart TV 5A Pro 32 inch टेलीविजन के खास फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Xiaomi Smart TV 5A Pro की कीमत और सेल

कंपनी ने इस 32 इंच स्मार्ट टीवी को 16,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। जिसे Mi.com, Amazon, Flipkart और अन्य ऑफलाइन स्टोर्स पर सेल किया जाएगा। वहीं कंपनी टीवी की पहली सेल की जानकारी जल्द ही भारतीय यूजर्स के सामने ला सकती है।

यह भी पढ़ें: 50 इंच Smart TV पर 75 प्रतिशत तक का डिस्काउंट, जानें क्या है डील

Xiaomi Smart TV 5A Pro के फीचर्स

Xiaomi का यह स्मार्ट टीवी एचडी डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 1366 x 768 का पिक्सल रिजॉल्यूशन मिलता है। इसमें 178 डिग्री व्यूइंग एंगल, 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट, 85% एनटीएससी कलर गमट, 92% डीसीआई-पी 3 तकनीक भी मिलती है। इसके साथ ही टीवी में विविड पिक्चर इंजन सपोर्ट भी मिलता है, जिसकी मदद से टीवी में शानदार आउटपुट मिल जाता है। एक बात जो आपको अखर सकती है वह यह है कि इसमें आपको वॉल माउंट की सुविधा बॉक्स के साथ नहीं मिलेगी।

यह 32 इंच स्मार्ट टीवी दो-स्पीकर सेटअप के साथ आता है, जिसमें 24W ऑडियो आउटपुट मिलता है, यह स्पीकर डॉल्बी ऑडियो, DTS:X और DTS Virtual: X सपोर्ट के साथ दिए गए हैं। OS की बात करें तो यह डिवाइस एंड्रॉयड 11 आधारित पेचवॉल 4 UI पर रन करता है। इसमें IMDb इंटीग्रेशन, यूनिवर्सल सर्च, 300+ लाइव चैनल, पैरेंटल लॉक के साथ किड्स मोड, Mi होम, 15+ भाषाओं और यूजर सेंटर जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं।

कनेक्टिविटी के लिए टीवी में ब्लूटूथ 5.0 और डुअल-बैंड वाई-फाई 2.4GHz/5GHz वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac (2×2 MIMO) सपोर्ट मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्ट टीवी क्वाड-कोर कोर्टेक्स ए55 सीपीयू के साथ माली जी31 जीपीयू  एमपी2 के साथ आता है। स्टोरेज के मामले में टीवी में 1.5GB रैम और 8GB स्टोरेज मिलता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो स्मार्ट टीवी में बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, गूगल प्ले स्टोर, गूगल असिस्टेंट, दो एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट, ईथरनेट पोर्ट, एवी और 3.5 मिमी ऑडियो जैक मिलता है। आखिर में यह भी बता दें कि यह टीवी ALLM (ऑटो लो लेटेंसी मोड) और ARC (डॉल्बी एटमॉस पास-थ्रू) को भी सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें: Blaupunkt स्मार्ट टीवी पर मिल रहा है अब तक का सबसे बड़ा डिस्काउंट, Flipkart पर ये कीमत कर देगी हैरान


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।