Xiaomi Smart TV X Series हुई लॉन्च, तगड़े फीचर्स के साथ 43-इंच स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत केवल इतनी

खास बात यह है कि Xiaomi Smart TV X Series टीवी बेहद कम कीमत में लॉन्च हुए हैं।

Xiaomi Smart TV X Series
Xiaomi Smart TV X Series

Xiaomi ने भारत में Xiaomi NoteBook Pro 120G लैपटॉप के लॉन्च के साथ नई स्मार्ट टीवी सीरीज भी पेश की है। कंपनी ने Xiaomi Smart TV X Series में तीन नए मॉडल पेश किए हैं। जिनमें 43-इंच, 50-इंच और 55-इंच मॉडल शामिल है। नए Xiaomi Smart TV 4K रिजॉल्यूशन के साथ आता है और smart TV series में कई तगड़े फीचर्स दिए गए हैं। खास बात यह है कि यह स्मार्ट टीवी बेहद कम कीमत में लॉन्च हुए हैं। इन स्मार्ट टीवी में खासतौर पर डॉल्बी विजन, एचडीआर 10, एंड्रॉइड टीवी के लिए पैचवॉल यूआई स्किन और कई सुविधाएं मिलती हैं। आइये, आगे पोस्ट में जानते हैं Xiaomi के स्मार्ट टीवी की डिटेल जानकारी।

Xiaomi Smart TV X Series प्राइस

Xiaomi स्मार्ट टीवी X के 43-इंच मॉडल की कीमत 28,999 रुपये है, जबकि 50-इंच मॉडल की कीमत 34,999 रुपये रखी गई है वहीं टॉप 55-इंच मॉडल की कीमत 39,999 रुपये है। इन स्मार्ट टीवी की सेल 14 सितंबर से भारत में ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Flipkart सहित Mi.com और Mi स्टोर्स पर की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Xiaomi Notebook Pro 120G लैपटॉप की हुई एंट्री, इस कीमत में मिलेगी सुपर फास्ट परफॉर्मेंस

Xiaomi स्मार्ट टीवी X सीरीज के फीचर्स

डिस्प्ले साइज में अंतर के अलावा सभी टीवी के फीचर्स समान हैं। Xiaomi स्मार्ट टीवी X सीरीज में 3840 x 2160 का पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 4K पैनल और 94% DCI-P3 कलर स्पेस मिलता है। डिस्प्ले पर 4K HDR, HLG और HDR 10 कंटेंट का सपोर्ट शानदार अनुभव करवाता है। इसके साथ ही डॉल्बी विजन सपोर्ट भी मिलता है। टीवी में विविड पिक्चर इंजन सपोर्ट भी मिलता है जिसकी मदद से कलर, कंट्रास्ट और डेप्थ का बढ़िया एक्सपीरियंस मिलता है।

टीवी के डिजाइन की बात करें तो Xiaomi स्मार्ट टीवी X में मेटल के बेज़ेल-लेस बॉर्डर के साथ आता है, जिसकी मदद से प्रीमियम लुक मिलता है। बेहतर ऑडियो के लिए टीवी में डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस वर्चुअल एक्स सपोर्ट के साथ 30W स्पीकर सेटअप मिलते हैं। टीवी में 2GB रैम, 8GB स्टोरेज, क्वाड कोर A55 SoC प्रोसेसर, 3 HDMI पोर्ट (eARC x 1), 2 USB पोर्ट, AV, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, Xiaomi रिमोट और एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक मिल जाता है।

OS की बात करें तो तीनों टीवी Android 10 TV OS और Xiaomi के अपने पैचवॉल UI पर रन करते हैं। टीवी में यूनिवर्सल सर्च, 300+ लाइव चैनल, पैरेंटल लॉक के साथ किड्स मोड, Mi होम सहित 15 भाषाओं का विकल्प मिलता है। 

यह भी पढ़ें: 50 इंच Smart TV पर 75 प्रतिशत तक का डिस्काउंट, जानें क्या है डील


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।