117 स्पोर्ट्स मोड, एमोलेड डिस्प्ले के साथ Xiaomi Watch S1 लॉन्च, जानें खासियत

xiaomi watch s1

Xiaomi ने चीन में लेटेस्ट प्रीमियम स्मार्टवॉच Xiaomi Watch S1 को लॉन्च कर दिया है। Xiaomi Watch S1 स्मार्टवॉच में 1.43 इंच AMOLED डिस्प्ले है, जो 326 पिक्सल प्रति इंच (ppi) के साथ आती है। इसमें 5ATM वाटर रेजिस्टेंस, 117 स्पोर्ट्स मोड और आउटडोर एक्टिविटीज के दौरान मूवमेंट ट्रैकिंग के लिए GNSS पोजिशनिंग की सुविधा है। Xiaomi ने वॉच S1 पर sports usage के साथ 12 दिन की बैटरी लाइफ का वादा किया है। वॉच S1 वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है।

Xiaomi ने Watch S1 के कुल तीन वैरियंट लॉन्च किए हैं। इनमें से एक कलर ऑल ब्लैक की कीमत CNY 1099 (या करीब 13,000 रुपये) रखी गई है। सिल्वर-फिनिश डायल और भूरे व नीले रंग के स्ट्रैप वाले दो अन्य वैरियंट की कीमत CNY 1199 लगभग 14,000 रुपये है।

यह स्पष्ट नहीं है कि Xiaomi के वैश्विक बाजारों में स्मार्टवॉच कब उपलब्ध होगी। हालांकि हम आने वाले वर्ष की पहली तिमाही में किसी भी समय इसकी वैश्विक शुरुआत की उम्मीद कर सकते हैं। इसके साथ Xiaomi वियरेबल स्पेस में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने का प्रयास करेगा। यह एक ऐसा सेग्मेंट है, जिसे आने वाले वर्ष में सभी प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता क्रैक करने का प्रयास कर रहे हैं।f
यह भी पढ़ेंः ट्रिपल रियर कैमरा के साथ Xiaomi 12, Xiaomi 12 Pro, Xiaomi 12X हुआ लॉन्च, जानें इनकी खूबियां

Xiaomi TWS Earphones 3

Xiaomi TWS ईयरफोन 3 में एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) की सुविधा है, जिससे ambient noise को 40 डेसिबल तक कम किया जा सकता है। ईयरफोन तीन माइक्रोफोन और ट्रांसपेरेंसी विकल्प से लैस हैं, जो कुछ एंबियंट साउंड को अंदर आने देती हैं। इयरफ़ोन IP55 मानकों के लिए पानी और धूल प्रतिरोधी भी हैं।

Xiaomi TWS Earphones 3

ANC के बंद होने पर TWS ईयरफोन 3 एक बार चार्ज करने पर 7 घंटे और चार्जिंग केस के साथ 30 घंटे तक चल सकता है। चार्जिंग केस को दो तरीकों से चार्ज किया जा सकता है- यूएसबी-सी या फिर सर्टिफाइड क्यूई वायरलेस चार्जर के माध्यम से। Xiaomi TWS ईयरफोन 3 की चीन में कीमत CNY 449 (लगभग 5,267 रुपये) है।
यह भी पढ़ेंः Hero F2i, F3i इलेक्ट्रिक माउंटेन साइकिल हुआ लॉन्च, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से है लैस