Xiaomi की नई पेशकश, केवल 499 रुपये में बदलें फोन की बैटरी

Xiaomi की रिप्लेसमेंट पालिसी के मुताबिक यूजर अब Mi सर्विस सेंटर पर जाकर अपने स्मार्टफोन की बैटरी को चेक करवा पाएंगे। जांच के बाद बैटरी में गड़बड़ सामने आने के बाद Xiaomi यूजर को इस ऑफर के तहत कम कीमत में बैटरी बदलकर देने की पेशकश की जा रही है।

Xiaomi Smartphone battery Replacement offer
Xiaomi Smartphone battery Replacement offer

Xiaomi अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा लेकर आई है। कंपनी ने पुराने फोन की बैटरी के रिप्लेसमेंट को लेकर नया ऑफर निकला है। इससे उन यूजर्स को बड़ा फायदा होने वाला है, जो फोन की बैटरी या फिर चार्जिंग को लेकर अक्सर परेशान रहते हैं। कंपनी की रिप्लेसमेंट पॉलिसी के मुताबिक, यूजर अब Mi सर्विस सेंटर पर जाकर अपने स्मार्टफोन की बैटरी को चेक करवा पाएंगे। जांच के बाद बैटरी में गड़बड़ सामने आने के बाद Xiaomi यूजर को इस ऑफर के तहत कम कीमत में बैटरी बदलकर देने की पेशकश की जा रही है। इसे लेकर कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये ऐलान किया है कि यूजर 499 रुपये में फोन की बैटरी चेंज कर सकते हैं। आइये, आपको आगे इस पोस्ट में इस ऑफर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः Lava का ये नया स्मार्टफोन फोन जीत लेगा दिल, केवल 10,000 रुपये में मिलेगा ग्लास बैक पैनल डिवाइस

Redmi और Xiaomi स्मार्टफोन्स पर मिलेगी ये सुविधा

जानकारी के लिए बता दें की कंपनी का यह बैटरी रिप्लेसमेंट ऑफर Redmi और Xiaomi के स्मार्टफोन्स पर दिया जा रहा है। अगर आप इन दोनों ब्रांड के मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और आपका मोबाइल बैटरी से जुड़ी दिक्कत दे रहा है, तो आप इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं। बता दें कि जल्दी बैटरी खत्म होने की दिक्कत सभी यूजर को कुछ सालों में सामने आती है। लेकिन अब शाओमी के ग्राहक इस परेशानी से केवल 499 रुपये में निजात पा सकते हैं। वहीं इस ऑफर की कीमत को बढ़ाया भी जा सकता है। इसलिए अगर आप कम कीमत में बैटरी बदलने की सोच रहे हैं तो यह अच्छा मौका है। अगर आप भी बैटरी बदलना चाहते हैं, तो आपको सर्विस सेंटर पर जाना होगा, जहां आपकी बैटरी की जांच की जाएगी और खराब बैटरी पाए जाने पर इसे बदल दिया जाएगा, जिसके लिए केवल 499 रुपये की फीस ली जाएगी।  

यह भी पढ़ेंः लॉन्च से पहले सामने आई Poco F4 5G की कीमत, जल्द होगी इसकी भारत में एंट्री

खराब बैटरी को बदलना क्यों है जरूरी

नए जमाने के स्मार्टफोन में कई तरह की शानदार सुविधाएं दी जाती हैं। ज्यादा इस्तेमाल के बाद बैटरी की हेल्थ बिगड़ने लगती है, जिसके चलते चार्जिंग टाइम और स्टैंडबाय टाइम में काफी कमी देखने को मिलती है। अगर बैटरी तेजी से खत्म हो रही है तो फोन में मौजूद प्रोसेसर की परफॉर्मेंस पर भी असर होता है। इस तरह के मामले में बैटरी की जांच होना सही साबित होगा। बैटरी की जांच में खराबी होने पर आप इसे जरूर बदल सकते हैं। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।