Xiaomi का नया Redmi Note 10T 5G हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

Redmi Note 10T 5G
Redmi Note 10T 5G

मोबाइल निर्माता Xiaomi ने अपने सब ब्रांड Redmi के साथ मिलकर जापान में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दया है। यह नया फोन Redmi Note 10T 5G नाम से जापान के टेक मंच उतारा गया है। इस नए डिवाइस की तुलना पिछले साल भारत में पेश किए गए मॉडल से की जा रही है, लेकिन दोनों मॉडल में काफी फर्क नजर आता है। नए Note 10T स्मार्टफोन में Qualcomm का दमदार प्रोसेसर है, वहीं भारत में पेश किए गए मॉडल में MediaTek प्रोसेसर देखा गया था। फोन के डिज़ाइन से लेकर कई फीचर्स बेहद अलग हैं। आइये, आगे इस स्टोरी में जानें Redmi Note 10T 5G के सभी फीचर्स और कीमत।

यह भी पढ़ें: iQOO का सबसे तेज स्मार्टफोन iQOO Z6 Pro, 27 अप्रैल को होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

Redmi Note 10T 5G की कीमत

Redmi Note 10T के 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 34,800 JPY यानी कि करीब 21,080 रुपये रखी गई है। फोन को लेकर जानकारी के मुताबिक इस फोन के अन्य वेरिएंट भी बाजार में पेश किए जा सकते हैं। फिलहाल जापान की Xiaomi वेबसाइट पर 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरिएंट मिलना शुरू हो गया है। ग्राहकों को फोन के लिए ब्लैक, ग्रीन और ब्लू कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

Redmi Note 10T 5G के फीचर्स

फोन में 6.5 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। जो 90Hz रिफ्रेश रेट और 2400 x 1080 पिक्सल का FHD+ रेजोल्यूशन प्रदान करता है। डिस्प्ले पर पंच होल नॉच दिया गया है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए खास कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Qualcomm Snapdragon 480 चिपसेट का उपयोग हुआ है। फोन में बेहतरीन 5G कनेक्टिविटी  मिलती है। कंपनी का दावा है कि, फोन 2.5 Gbps तक की डाउनलोड स्पीड और 660 Mbps तक की अपलोड स्पीड देने के काबिल है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5.1 सपोर्ट दिया गया है।
फोन में 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: OnePlus 10R और Nord CE 2 Lite 5G भारत में लॉन्च होने को तैयार, जानें क्या है तारीख

कैसा है कैमरा

फोन के बैक पैनल के बाईं ओर ऊपर कॉर्नर में वर्टिकल मॉड्यूल में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2MP डेप्थ लेंस मिल जाता है।  
फोन के बैटरी बैकअप की बात करें तो इसमें 5000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग देने में सक्षम है। यह स्मार्टफोन Android 11 पर बेस्ड MIUI 13 पर रन करता है। फोन को जल्द ही एंड्रॉयड 12 अपडेट मिलना तय है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।