Yamaha Aerox 155 बेस्ड फोर्स 2.0 स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें इसके टॉप फीचर्स

Yamaha Aerox 155-based Force 2.0 scooter

Yamaha ने नए Aerox 155-based Force 2.0 स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा की है। ताइवान के बाजार में स्कूटर की बिक्री शुरू हो गई है। यह Yamaha Aerox 155 मैक्सी-स्कूटर के समान प्लेटफार्म पर लाया गया है, जिसे हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया था।

Yamaha Aerox 155 -based Force 2.0 स्कूटर के फीर्स

स्कूटर के सेंटर में एक नया Aerox 155-derived 155cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जिसे Yamaha की पेटेंटेड वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) तकनीक मिलती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस इंजन के आउटपुट पर आधिकारिक दावा नहीं किया है।

लेकिन उम्मीद है कि पावर और टॉर्क 15PS और 13.9Nm पर समान रहेगा। कंपनी हालांकि पिछले मॉडल के 36.8kmpl के मुकाबले 44.9kmpl की फ्यूल इफिशियंसी को आप्टिमाइज करने की दावा करती है।

स्कूटर में नए फ्रेम का उपयोग किया गया है, जो दोपहिया निर्माता को आवश्यकताओं के अनुसार मोड़ने में सक्षम बनाया है। नए स्कूटर में इस्तेमाल की गई सीट Aerox की तुलना में अधिक सपाट है और Force 2.0 में सीट की ऊंचाई 805mm से बढ़कर 815mm हो गई है।

स्कूटर की कुछ प्रमुख विशेषताओं में इसका 5.1-इंच एलसीडी क्लस्टर शामिल है, हालांकि इसमें कनेक्टिविटी विकल्प का अभाव है। अन्य हाइलाइट्स में इसका डुअल-चैनल ABS भी शामिल है। इसे भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च नहीं किया जा सकता है।