Yamaha का सबसे दमदार स्कूटर Aerox 155 हुआ लॉन्च, पावर के मामले में बाइक को पीछे छोड़ देगा

यामाहा मोटर इंडिया ने अपना सबसे पावरफुल स्कूटर Aerox 155 को लॉन्च किया है। इस स्कूटर का डिजाइन काफी लुभावना है साथ ही इसका दमदार इंजन हाई परफॉरमेंस के लिए है। जो लोग एक हाई परफॉरमेंस स्कूटर की तलाश में हैं उनकी जरूरत को यह स्कूटर पूरा कर सकता है। Yamaha ने नए Aerox 155 स्कूटर की कीमत 1.29 लाख  रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी है। यह एक स्पोर्टी मैक्सी-स्कूटर है, और इसका मुकाबला Aprilia SXR 160 से होगा । इसे दो रंगों में पेश किया गया है। जिसमें रेसिंग ब्लू और ग्रे वर्मिलन कलर शामिल है।

यह मैक्सी स्कूटर इस महीने के अंत तक डीलरशिप पर आना शुरू हो जायेगा, जानकारी के लिए बता दें कि अपनी दमदार इंजन के चलते यह देश का सबसे दमदार स्कूटर है। इस स्कूटर में 25 लीटर की का अंडर सीट स्टोरेज दिया गया है, जहां आप अपना जरूरी सामान और हेलमेट रख सकते हैं।

इंजन की बात करें तो Yamaha Aerox में 155cc का सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है जोकि 15hp की पावर और 13.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। आम स्कूटर्स की तुलना में इस स्कूटर में आपको ज्यादा फ़िचर्स देखने को मिलेंगे। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी, LED लाइटिंग, चार्जिंग सॉकेट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और 14 इंच के व्हील्स मिलते हैं। डायमेंशन की बात करें तो इस स्कूटर की लम्बाई 1,980 mm, चौड़ाई 700 mm और  ऊंचाई 1,150 mm है, जबकि इसका व्हीलबेस 1,350 mm है। इस स्कूटर का कुल वजन 126 किलोग्राम है।

जैसा कि हमें आपको बताया कि यह एक मैक्सी स्कूटर है तो इस तरह के प्रोडक्ट को एक खास बर्ग को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया जाता है। अब देखना होगा ग्राहकों को यह स्कूटर कितनापसंद आता है।