Yamaha MT-25 में हुआ ये बड़ा बदलाव, यहां जानें इससे जुड़ी सभी जानकारी

Yamaha Motor अपनी स्पोर्टी बाइक्स और स्कूटर के लिए जानी जाती है और यही वजह है कि आज भी कंपनी लोगों के दिलों पर राज कर रही है। हाल ही में यामाहा ने इंडोनेशिया ने नई अपडेटेड 2022 MT-25 बाइक को लॉन्च करने की घोषणा की है। इस बाइक को दो नए कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। नई पेंट स्कीम को छोड़कर, इस बाइक में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। बाइक के टैंक पैनल के साथ-साथ टेल सेक्शन पर हल्के नीले रंग के साथ यामाहा का सिग्नेचर मेटालिक ब्लू रंग शामिल है।

इस नई पेंट स्कीम में बॉडी कलर्ड व्हील्स भी शामिल हैं। इसके अलावा बाइक को मैटेलिक डार्क ग्रे पेंट विकल्प में भी पेश किया गया है जो बेस ग्रे रंग ऑप्शन पर ऑरेंज और सियान हाइलाइट्स को शामिल करने के कारण और भी ज्यादा बेहतर लगता है। इस अपडेट के अलावा बाकी डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस बाइक में MT-09 प्रेरित एक्सटीरियर डिजाइन देखने को मिलता है, जो भारत में

बेची जाने वाली MT-15 मोटरसाइकिल पर भी देखी जा सकती है। बाइक की कुछ प्रमुख एक्सटीरियर फीचर्स में LED के साथ इसका रोबोट स्टाइल हेडलैम्प और एक प्रोजेक्टर शामिल हैं। साइड प्रोफाइल की बात करें तो, इसमें एयर स्कूप्स हैं जो इसके मस्कुलर लुक को और शानदार बनाते हैं। 

बात करें इंजन की तो इस बाइक में 250cc, पैरेलल-ट्विन इंजन मिलता है जो लोकप्रिय YZF-R25 मोटरसाइकिल में भी इस्तेमाल किया जाता है। यह इंजन 35.5 bhp का पावर और 23.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्प में 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। इंजन बेहद पावरफुल है जोकि सिटी और हाइवे पर जबरदस्त प्रदर्शन करने का दम रखता है । 

क्या भारत में होगी लॉन्च ?

सोर्स की मानें  तो नई Yamaha MT-25 के भारत में फ़िलहाल लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है लेकिन ऐसा अनुमान लगाया ज रहा है कि इसे जल्द ही लॉन्च भी किया जा सकता है। कंपनी पहले से ही देश में FZ-25 नेकेड बाइक बेचती है, जो Bajaj Pulsar 250 (बजाज पल्सर 250), Suzuki Gixxer 250 (सुजुकी जिक्सर 250) और KTM 200 Duke (केटीएम 200 ड्यूक) को टक्कर देती है। आपको यह बाइक और इसका नया कलर कैसा लगा हमें जरूर बताएं ।