फिर से सड़कों पर रफ्तार भरती नजर आएगी Yamaha RX100, शक्तिशाली इंजन से होगी लैस

Yamaha Motor India NMax 155 स्पोर्ट्स स्कूटर पर विचार कर रही है, जिसमें 155cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन है।

Yamaha RX100

आइकॉनिक बाइक Yamaha RX100 फिर से सड़कों पर रफ्तार भरती हुई नजर आएगी। जापानी दोपहिया निर्माता ने इस बाइक को पहली बार नवंबर 1985 में लॉन्च किया था। हालांकि मार्च 1996 में कंपनी ने इस बाइक को बाजार से हटा लिया था। बता दें कि यह 1990 के दशक में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय थी। बाइक को हमेशा अपने हाई परफॉर्मेंस वाले 100cc इंजन और हल्के वजन के लिए सराहा जाता था। Yamaha के इंडिया चेयरमैन ईशिन चिहाना ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया है कि कंपनी एक नए मॉडल को Yamaha RX100 ब्रांड नेम के साथ वापस लाएगी।

Yamaha के इंडिया चेयरमैन ईशिन चिहाना के मुताबिक, नई Yamaha RX100 में आधुनिक डिजाइन होगी। हालांकि यह निश्चित रूप से दोपहिया निर्माता के लिए एक बड़ी चुनौती होगी। उन्होंने कहा कि नया RX100 ब्रांड शक्तिशाली इंजन और डिजाइन के साथ एक प्रभावशाली पैकेज होगा। वैसे देखा जाए, तो अभी भी मार्केट में बाइक के पुराने मॉडल की डिमांड बनी हुई है। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि कंपनी इसके स्पेयर पार्ट्स और कंपोनेंट्स उपलब्ध कराती रहती है।

यह भी पढ़ेंः Maruti Alto: बिल्कुल नए कलेवर में अगले महीन लॉन्च होगी नई ऑल्टो ! जानें टॉप 5 फीचर्स

Yamaha RX100

चिहाना ने आगे कहा कि यामाहा अगले तीन वर्षों में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना भी बना रही है। अभी तक आने वाले Yamaha इलेक्ट्रिक स्कूटर्स अपने टेस्टिंग फेज में हैं। वर्ष 2025 तक जापानी दोपहिया निर्माता भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करेगी।

Yamaha Motor India NMax 155 स्पोर्ट्स स्कूटर पर विचार कर रही है, जिसमें 155cc, लिक्विड-कूल्ड इंजन है। मोटर को वीवीए (वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन) तकनीक के साथ पेश किया जा सकता है। CVT गियरबॉक्स के साथ स्कूटर 15.36PS की शक्ति और 13.9Nm का टार्क देता है। इसका फ्यूल टैंक Yamaha Aerox से बड़ा है और यह सीट के नीचे ज्यादा स्पेस है। Yamaha NMax 155 में LED हेडलैंप, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12V चार्जिंग सॉकेट, आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, इंजन इम्मोबिलाइजर के साथ कीलेस स्टार्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल-चैनल ABS (एंटी) जैसे फीचर्स हैं।

यह भी पढ़ेंः Citroen C3 vs Tata Punch: माइलेज और फीचर्स से टाटा पंच को देती है कड़ी टक्कर